असर्फी में खुला नेफ्रोप्लस डायलिसिस सेंटर, मिलेगी कम खर्च में आत्याधुनिक सेवा

धनबाद : धनबाद के किडनी पीड़ितों को सस्ती डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नेफ्रोप्लस ने जो देश भर में डायलिसिस की सबसे बड़ी सेवा प्रदाता के रूप में जानी जाती है, इस नेटवर्क ने धनबाद के जाने माने असर्फी अस्पताल से साझेदारी कर डायलिसिस यूनिट की शुरुआत की है.

इससे पहले यंहा के डायलिसिस मरीजो को बड़े शहरो का रुख करना पड़ता था. लेकिन अब ये सुविधा नेफ्रोप्ल्स के राज्य में पांचवी सेंटर के रूप में धनबाद में ही उपलब्ध हो गयी है.

नेफ्रोप्लस के इस इस अत्याधुनिक यूनिट में 6 बेड हैं यूनिट का शनिवार को धनबाद सांसद पीएन सिंह ने उद्घाटन किया.

उन्होंने इस अवसर पर हर्ष जताते हुए कहा की अब धनबाद के लोगो को अच्छी गुणवक्ता पूर्ण डायलिसिस सेवा का लाभ अपने शहर में मिल पायेगा. जो किडनी से सम्बंधित रोगों से जूझ रहे मरीजो के लिए वरदान साबित हुआ है.

असर्फी अस्पताल के निदेशक डा. इसके दास ने कहा की धनबाद के लोगो का अपने शहर में कई सालो से डायलिसिस सेंटर का जो सपना था पूरा हो गया है. डायलिसिस की बेहतर और सस्ती सुविधा धनबाद में उपलब्ध हो गयी है अब उन्हें इसके लिए बहार नहीं जाना पड़ेगा.

सेंटर में मिलने वाली सुविधओं पर एक नजर

विश्व स्तरीय सुविधाओं और अनुभवी पेशेवर चिकित्सको से लैस यह सेंटर खर्च और पंहुच के लिहाजे किफायती है.

ये सेंटर नियमित डायलिसिस के साथ ही डायलिसिस के नए मॉडल जैसे पेरोटोनियल डायलिसिस, नॉक्कटर्नल डायलिसिस,(रात में की जाने वाली डायलिसिस) शॉर्ट डेली डायलिसिस(हफ्ते में तेन चार दिन की बजाय हर दिन दो घंटा) तथा होम डायलिसिस भी उपलब्ध कराएगा.

 

मरीजो के लिए टीवी और वाई फाई से लैस होगा सेंटर

यह सेंटर ऑनलाइन रियल टाइमडायलिसिस मोनेटरिंग, प्रोपराईटरी क्लिनिकल प्रोटोकॉल,हर मरीज के लिए अलग अलग टीवी तथा वाई फाई जैसी बेजोड़ सुविधा भी उपलब्ध करता है. ताकि मरीज इलाज के दौरान शान्ति निश्चिंतता का अनुभव करे.

रिमोट मोनेटरिंग सिस्टम से रहेगी नजर

इस सेंटर में रिमोट मोनेटरिंग सिस्टम के द्वारा उच्चतम गुणवत्ता मनको के पालन पर नजर रखी जाएगी. ये सिस्टम देश अपनी तरह का पहला अदभुत मोनेटरिंग सिस्टम है जो डायलिसिस यूनिट, डायलिसिस मशीनों तथा आरओ प्लांट्स की क्लिनिकल गड़बड़ियो को दूर करते हुए नजर रखता है.

इसके साथ ही नेफ्रोप्ल्स की टीम नियमित रूप से सभी मरीजों के हिमोग्लोबिन के स्तर, डायलिसिस पर्याप्तता पर नजर रखती है और किसी कार्रवाई के मामले में किडनी रोग विशेषज्ञ को समय पर सुधार के लिए अलर्ट करती है  

Web Title : NEPHROPLUS DIALYSIS CENTER AT ASHARFI HOSPITAL DHANBAD