पंचायत चुनाव के लिए नामांकन शुरू

धनबाद : झारखण्ड के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उम्मीदवारी के लिए नामांकन प्रक्रिया सोमवार से शरू कर दी गई. जिसकी अंतिम तिथि 30 अक्टुबर तक है , जिला परीषद सदस्य , पंचायत समिति सदस्य , मुख्यिा एवं वार्ड सदस्य इन चार पदो के लिए उम्मीदवारो की ओर से पर्चा दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

माडा के प्रबंध निदेशक को निवार्ची पदाधिकारी नियुक्त किया गया है जिनके पास जिला परीषद सदस्य का पर्चा दाखिल किया जा रहा है.

वही अनुमण्डल पदाधिकारी महेश संथालिया को भी निवार्ची पदाधिकारी नियुक्त किया गया है जहां पंचायत समिति सदस्य के उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

नामंकन पत्र दाखिल करने की पहली तिथि होने के कारण सोमवार को नामांकन की परक्रिया धीमी रही. तोपचांची क्षेत्र से जिला परीषद सदस्य के पद पर नामांकन करने पहुचें गोविन्द प्रसाद ने बताया कि उनके क्षेत्र में विकास कोसो दुर है विकास करने के लिए युवाओ को रोजगार के अवसर देने की कोशिश के साथ चुनाव मैदान में उतरे है.

नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए नामांकन स्थल पर दण्डाधिकारी के अलावे भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है , साथ ही नामांकन परक्रिया की विडियोग्राफी भी कराई जा रही है.

 

Web Title : NOMINATIONS FOR PANCHAYAT ELECTIONS BEGIN