संयुक्त सचिव ने किया पीएमसीएच का निरिक्षण, कुव्यवस्था देख भड़के

धनबाद : पीएमसीएच की कुव्यवस्था पर हाइकोर्ट द्वारा संज्ञान लेने के बाद वहां की व्यवस्था सुधारने के लिए सरकार रेस है. इस क्रम में शनिवार को भवन प्रमंडल, रांची के संयुक्त सचिव अरविन्द कुमार मिश्र ने पीमएसीएच को निरीक्षण किया. हालांकि जब वे निरीक्षण को आए तब भारी बारिश के कारण अस्पताल के कई वार्ड तालाब बने हुए थे.

इस स्थिति को देख वे भौंचक रह गए. उन्होंने कहा कि यह अस्पताल मरीजों के रहने के लायक नहीं है. सबसे ज्यादा सर्जरी विभाग की स्थिति खराब है. वार्ड में पानी भरा है. संयुक्त सचिव सुबह करीब 11 बजे अस्पताल पहुंचे और हर वार्ड का जायजा लिया. ग्राउंड फ्लोर से लेकर छत तक की स्थिति को देखा.

उन्होंने भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता एमबी तिवारी से कहा कि अस्पताल की मरम्मत में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. पांच दिनों के अंदर मरम्मत का काम पूरा किया जाए. अस्पताल की स्थिति की रिपरेट हाइकोर्ट को सौंपनी है.

इस मौके पर अधीक्षक डॉ. आरके पाण्डेय, प्राचार्य डॉ. अरूण कुमार समेत अन्य डॉक्टर मौजूद थे. निरीक्षण के दौरान भवन प्रमंडल के संयुक्त सचिव अरविन्द मिश्र द्वारा हर वार्ड की विडियोग्राफी भी करायी गयी, ताकि हाइकोर्ट को अस्पताल की स्थिति से से रू-बरू करायी जा सके.

उन्होंने कहा कि अस्पताल की कुव्यवस्था को लेकर हाइकोर्ट काफी गंभीर है. अस्पताल की स्थिति को सात दिनों के अंदर सुधारने का समय दिया गया है. संयुक्त सचिव के पीएमसीएच पहुंचने की सूचना के तुरंत बाद डीसी ए दोड्डे और प्रशिक्षु आइएएस माधवी मिश्र भी अस्पताल पहुंची. डीसी ने अस्पताल की छत पर शुरू की गयी मरम्मत के काम को देखा. उन्होंने अभियंता एवं ठेकेदार को कई निर्देश दिया गया

Web Title : PMCH INSPECTED BY JOINT SECRETARY RAGING LIKE MALADMINISTRATION