राजकमल में अमृत महोत्सव का आयोजन

समाजसेवी शिक्षाविद लोकसेवक, और समाज के लिए अपना सबकुछ समर्पित कर देने वाले श्याम सुन्दर चैधरी के अस्सीवें वर्ष में प्रवेश करने के अवसर पर राजकमल स्कूल में अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया. समारोह राजकमल धनबाद के अशोक नगर स्थित राजकमल स्कूल में किया गया था.

कार्यक्रम का उदघाटन श्याम सुन्दर चैधरी, समारोह के मुख्य वक्ता श्याम गुप्त, संस्थापक अध्यक्ष डॉ परमानन्द गुटगुटिया, उपाध्यक्ष शंकर दयाल बुधिया, सहमंत्री दीपक रूईया, विद्या विकास समिति के प्रदेुा सचिव मुकेनंदन, प्राचार्य फूलसिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. प्राचार्य फूलसिंह ने अतिथि परिचय कराया एवं कार्यक्रम की भूमिका रखी.

अमृत महोत्सव का रंगमंचीय कार्यक्रम काफी आकर्षक था. इस कार्यक्रम की खासियत थी कि इसमें शिक्षक शिक्षकाओ ने ही अभिनय गीत, भजन, एकल नृत्य, समूह गीत, नाटक एवं सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति की. इस क्रम में उन्होंने प्राचार्य फूलसिंह ने कहा कि श्याम सुन्दर चैधरी की कर्मठता एवं तत्परता अनुकरणीय है. इन्होंने राजकमल धनबाद के अलावा कई शिक्षण संस्थाओं को बुलन्दियों तक पहुंचाने का काम किया है.

वंही अध्यक्ष श्याम सुन्दर चैधरी कार्यक्रम के दौरान अपने सम्मान में हुए इस कार्यक्रम को देखकर भाव विभोर हो गए और अपने आंसू नहीं रोक सके. उन्होंने भी संक्षेप में अपने विद्यार्थी जीवन, संघ जीवन एवं सामाजिक जीवन के अनछुए पहलुओं को साझा किया. शिक्षक-शिक्षकाओ ने भी श्याम सुन्दर चैधरी को फूलो का गुलदस्ता देकर उनके लम्बी उम्र की कामना की

 

Web Title : RAJKAMAL NECTAR FESTIVAL