भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री जब्त

बरवाअड्डा : बरवाअड्डा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार सुबह 9 बजे जीटी रोड़ पंडुकी से एक बोलोरो सहित ग्यारह बोरा डायनामाइट जिलेटिन एवं डेटोनेटर भारी मात्रा में बरामद किया है. इस संबंध में गोविंदपुर डीएसपी मुकेश कुमार महतो ने थाना में प्रेस वार्ता कर बताया कि एसपी को सूचना मिली थी कि बगोदर से बेलोरो संख्या जेएच 10 एइ 6968 से दो व्यक्ति भारी मात्रा में जिलेटिन एवं डेटोनेटर लेकर जा रहा है.

सूचना के आधार पर बरवाअड्डा थानेदार सुशील कुमार सिंह दलबल के साथ जीटी रोड़ पंडुकी पहुंचे. बोलोरो को रूकने का इशारा किया तो चालक एवं उसमें सवार लोग गाड़ी छोड़कर भागने लगे. भागने के क्रम में पुलिस ने खदेड़कर चालक सुरेंद्र साव को पकड़ा. वह कोडरमा जिले के चुटियारो गांव का रहनेवाला है. गाड़ी में सवार अन्य लोग भागने में सफल रहे.

जांच के क्रम में बोलोरो से ग्यारह बोरा जिलेटीन एवं डेटोनेटर बरामद किया गया है. बोरा को खोलने पर से 4,400 जिलेटिन एवं 2,600 डेटोनेटर मिला है. जिसमें एक्सपलोसिव लिमिटेड गोमिया लिखा हुआ है. कहा कि इस एक्सपलोसिप से एक बड़े एरिया को तबाह किया जा सकता था.

पुलिस इसे एक बड़ी सफलता मान रही है श्री महतो ने बताया कि पूछताछ के क्रम में चालक ने बताया कि बगोदर से गाड़ी लेकर गोविंदपुर स्थित खालसा होटल चलने को कहा गया था. पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है. पूछताछ में पुलिस चालक के बयान के साथ-साथ अन्य विंदुओं पर भी जांच कर रहीं है.

पुलिस को गोविंदपुर से गिरिडीह की दूरी कम होने के कारण आशंका है कि इतना भारी मात्रा में तबाही का सामान कहीं माओवादियों तक पहुंचाने की योजना तो नहीं थी. पुलिस इस संबंध में स्थानीय लिंक का भी पता लगा रहीं है. पुलिस गोविंदपुर स्थित खालसा होटल में लगेसीसीटीवी फुटेज को भी खंघाल रहीं है.

Web Title : RECOVERED HUGE QUANTITY OF EXPLOSIVE MATERIAL