श्री श्री के प्रयासों से कोलंबिया ने सीज़फायर की घोषणा की

धनबाद : आध्यात्मिक गुरु और विश्व शांतिदूत श्री श्री रविशंकर की एफएआरसी से हाल ही के दौरे में की गई वार्ता के परिणामस्वरुप एफएआरसी-ईपी के समूह के प्रमुख इवान मार्कीज़ ने 20 जुलाई से द्वीपक्षीय सीज़फायर की घोषणा की.

संस्था के झारखण्ड मीडिया प्रभारी अजय मुखर्जी ने बताया कि 28 जून को एफएआरसी के नेताओं ने श्री श्री के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में खुले रुप से घोषणा की थी, कि वे गांधीवादी अहिंसा के सिध्दांतों का अनुकरण करके सामाजिक उद्देश्यों की प्राप्ति करेंगे.

यह समाचार अपने आप में एकदम अविश्वसनीय था और हिंसा भी जारी रही. इसलिये 6 जुलाई को श्री रविशंकर ने अपने अनुवादक के साथ एफएआरसी नेता इवान मार्कीज़ से बात करके उनको यह कड़ा संदेश दिया कि वे अपने वादे पर खरा उतरे, वरना लोगों का शांति प्रक्रिया से विश्वास उठ जायेगा. साथ ही कहा कि वे अपने अहिंसा के वादे पर रहें और विनाश को टालें.

श्री श्री ने कहा मुझे खुशी है कि उन्होनें मुझे सुना और 20 जुलाई से द्वीपक्षीय सीज़फायर की घोषणा की.

उन्होंने कहा उनका संदेश एक सप्ताह में सब जगह पंहुच जायेगा. हमें धैर्य रखना चाहिये. यह महीना दोनो तरफ के लोगों के लिये विश्वास उत्पन्न करने वाले की परीक्षा का है.

यदि सही ढंग से समझा गया, तो यह एक स्थायी समाधान होगा.

अपने प्रवास के दौरान श्री श्री रविशंकर ने एफएआरसी नेताओं को अहिंसा का मार्ग चुनकर सामाजिक उद्देश्यों की प्राप्ति और कोलंबो के लोगों के लिय अच्छा करने के लिये प्रेरित किया था.

यह श्री रविशंकर और उनकी ऊर्जा का बेहतर प्रयोग है, जिस की सहायता से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को यह संदेश गया कि वे सामाजिक शांति के लिये अहिंसा का ही मार्ग को बढ़ावा देते हैं.

Web Title : SRI SRI RAVI SHANKAR AT COLAMBIA