महिला ने की जबरन धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत

गोमो : हरिहरपुर के यादव मुहल्ला की 75 वर्षीय महिला पार्वती देवी व उसके पुत्र नंदु पासवान ने हटियाटांड़ के रवि विश्वकर्मा के खिलाफ जबरन धर्मांतरण कराने की शिकायत की है.

पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए आरोपी रवि विश्वकर्मा को थाना बुलाया. गोमो के दर्जनों लोग भी थाना पहुंचे और धर्मांतरण का विरोध करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे.

लोगों ने उसे काफी खरी खोटी सुनाई. लोगों ने चेताया कि दुबारा शिकायत मिली तो बख्शा नहीं जाएगा. पार्वती ने कहा कि उसकी पुत्रवधू ने पिछले चार साल से ईसाई धर्म अपना लिया है. घर में ईशू की प्रार्थना करती है.रवि विश्वकर्मा हर दिन मेरे घर में आकर पुत्रवधू के साथ प्रार्थना करता है. विरोध करने पर मुङो तथा परिवार के अन्य सदस्य को भी जबरन धर्मातरण कराने की धमकी देता है.

पार्वती की बहू राजकुमारी देवी धर्म बदलने की बात स्वीकारते हुए कहा कि काफी दिनों से तकलीफ में थी. चार साल से इस धर्म की प्रार्थना कर रही हूं. इसके बाद से मेरे घर में शांति है. घरेलू विवाद के कारण यह मामला थाना पहुंचा.

मौके पर जिप सदस्य हीरामण नायक, मुखिया राजेंद्र सिंह, एके पालित, विकास कुमार, बी मंडल, सुरेश महतो, जेपी श्रीवास्तव, लीलू कुमार, संतोष मंडल, किशोर यादव, अमरजीत तथा कई मौजूद थे

Web Title : THE WOMANS COMPLAINT OF FORCIBLE CONVERSION