तीन दिवसीय कोयला क्षेत्रीय पुलिस खेल-कूद प्रतियोगिता 2017 का शुभारम्भ

धनबाद : तीन दिवसीय कोयला क्षेत्रीय पुलिस खेल-कूद प्रतियोगिता 2017 का शुभारम्भ शुक्रवार को पुलिस लाईन में किया गया.

इस मौके पर धनबाद एसएसपी, सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी समेत दर्जनों पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. किड्स गार्डन के छात्राओं ने बैंड की धुन से कार्यक्रम की शुरुआत की गयी.

इस आयोजन में धनबाद के साथ बोकारो जिला के पुलिस कर्मियों ने भी हिस्सा लिया था. आयोजन के मुख्य अतिथि तौर आये डीआईजी साकेत कुमार ने अपने अभिभाषण से सभी का मनोबल बढ़ाया और कहा की स्पोर्ट्समैन स्पिरिट के साथ भाग ले.

उन्होंने कहा की एक पुलिस कर्मी 24 घंटे सेवा देने के लिए तत्पर रहता है इसके लिए जरुरी है की उसका शरीर और दोनों फिट रहे जिसके लिए खेल जरुरी है.

मौके पर सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने डीआईजी साकेत कुमार को भेंट स्वरुप एक पौधा भी प्रदान किया.  उन्होंने अपने संबोधन में कहा की ये प्रतियोगिता बीते कई सालो से होती आ रही है. जिसमे बेहतर प्रदर्शन करने वाले को राज्य और नेशनल लेबल पर भी खेलने का मौका मिलता है और इसमें अपने खेल को जो पुलिस खिलाडी  बेहतर प्रदर्शन दिखाते है उनकी पदोन्नति निश्चित रहती है.

 

उन्होंने बताया की एक पुलिस  वाले के जीवन में खेल काफी महत्त्व रखता है. खेल से ही दिमाग और शरीर चुस्त दुरुस्त रह सकता है.

प्रतियोगिता का मंच संचालन इंस्पेक्टर अशोक सिंह ने किया.. धनबाद टीम का नेतृत्व डीएसपी मुकेश महतो एवं बोकारो टीम का नेतृत्व डीएसपी विनोद कुमार रजवार ने किया था.

100 मीटर्स दौड़ वीमेन टेक्निकल में सुनील कुमारी (धनबाद)प्रथम,  होलिका कुमारी (धनबाद)द्वीतीय,  प्रतिमा कुमारी (बोकारो) तृतीय स्थान पर रही .

बता दे की प्रतियोगिता तीनो दिन अलग अलग स्थानों पर खेला जाएगा. पहले दिन धनबाद पुलिस लाइन, दुसरे दिन आईएसएम धनबाद और तीसरे दिन भी आईएसएम धनबाद में ही खेला जाएगा.

इस प्रतियोगिता में महिलाओ के लिए 100 मीटर  दौड़, पुरुष के लिए 800 मीटर दौड़ इसके साथ ही कब्बडी, हॉकी, लॉन्ग जम्प, फुटबाल, बास्केट बोल, शॉटपुट, हाई जम्प, ट्रिपल जम्प हैण्ड बॉल आदि खेल प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी.

                     

Web Title : THREE DAY COAL REGIONAL POLICE SPORTS COMPETITION 2017 LAUNCHED