साइबर क्राइम के संदेह में तीन युवक हिरासत में

भूली : सरकार द्वारा नोटबंदी के घोषणा के बाद काला धन रखने वालो में हडकंप मचा है. अपने पास रखे ब्लैक मनी को व्हाईट करने के लिए दुसरे के अकाउंट में पैसा खपाया जा रहा है.इसपर सरकार के साथ बैंक भी कड़ी नजर रखे हुए है.

ऐसा ही एक मामला भूली डी ब्लाक स्थित बैंक ऑफ इंडिया में भी सामने आया.महाराष्ट्र से आये 30951 रुपये नेफ्ट के तहत दूसरे के खाते में ट्रांसफर करने में बैंक ने तीन साइबर अपराधियो पकड़ने में सफलता हासिल की है.

यह है मामला

मामले के सम्बन्ध में बैंक कर्मी प्रेम सागर ने बताया की मंगलवार को करीब चार  बजे दो युवक बैंक ऑफ़  इंडिया शाखा भूली  में आया , वे विशाल कुमार वर्मा के खाते से 30951 रूपये स्टेट बैंक किसी आदिल बादशाह के अकाउंट में ट्रांसफर करने पंहुचे थे.

ये पैसा आज ही आईएमपीएस के जरिये एकाउंट में आया था. बड़ी रकम की निकासी की सुचना बैंक कर्मी ने अपने प्रबंधक को दी.

प्रबंधक के कहने पर कर्मी ने युवको से जिनके नाम पर अकाउंट है उन्हें सिग्नेचर के लिए खोजा. लेकिन युवको ने इसमें असमर्थता जताई. फिर बाद में जब खाताधारक पंहुचा तो वे तीनो बैंक में ही आपस में उलझ गए.

पैसा किस स्त्रोत से खाते में आया है और क्यों तुरंत क्यों निकाला जा रहा है. इसका जवाब भी वे नहीं दे पाए. मामला संदेहास्पद लगते ही बैंक कर्मियों ने फ़ौरन इसकी सुचना भूली ओपी में दी.


ये है युवको का बैकग्राउंड

पकड़ाये गए युवकों में विशाल वर्मा DNAR नेटवर्किंग कंपनी में कार्यरत है .वही नईम खान बारहवीं कक्षा में  विज्ञान का छात्र है तीसरा आदिल बादशाह बेरोजगार है.

जाँच में जुटी भूली पुलिस

 भूली थाना प्रभारी अरविन्द कुमार इस सम्बन्ध में बताया की तीनो युवको को पकड़कर थाने लाया गया और मामले में पूछताछ की जा रही. युवको के पास से कई मोबाईल और आईकार्ड कार्ड ने जब्त किया है.

फिलहाल पुलिस इसे साइबर क्राइम से जुडा मामला होने का संदेह जाहिर किया है और इसकी गहनता से जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.  

 

Web Title : THREE YOUNG MEN IN CUSTODY ON SUSPICION OF CYBER CRIME