शौचालय का छज्जा छात्र पर गिरा, बोकारो रेफर

धनबाद : धनबाद के दामोदरपुर स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में शौचालय का छज्जा गिरने से एक आदिवासी बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया.  

आनन फानन में बच्चे को धनबाद के पीएमसीएच ले जाया गया, बच्चे की हालत नाजुक होने के कारण डॉक्टरों द्वारा बोकारो के बीजीएच अस्पताल बच्चे को रेफर कर दिया. बच्चे का नाम रोशन कुमार हेम्ब्रम है.जो पांचवी क्लास का छात्र है रौशन दामोदरपुर तेलीपाड़ा का रहनेवाला है.

घटना उस वक्त घटी जब स्कूल में परीक्षा चल रही थी. परीक्षा के दौरान रोशन अपने  क्लास टीचर  से छुट्टी लेकर टॉयलेट के लिए शौचालय  गया था.

शौचालय के अंदर से निकलने के क्रम में  मेनगेट के ऊपर लगा   छज्जा अचानक रौशन पर गिर गया. छज्जा गिरने के बाद रौशन बेहोश हो गया. सूचना मिलते ही  परिजन स्कूल पहुँचे और  आनन फानन में  रौशन को पीएमसीएच ले गए , जहाँ डॉक्टरों ने रोशन की हालात नाजुक देखते हुए बोकारो के बीजीएच अस्पताल रेफर कर दिया.

स्कूल की प्राचार्या  साधना बनर्जी ने विभागीय व्यवस्था को इसके लिए जिम्मेवार ठहराया है. वहीँ शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को चार घंटे बीत जाने के बाद भी इस घटना की जानकरी नही मिल पायी थी.

लेकिन मीडिया के द्वारा जानकरी देने पर जिला शिक्षा अधीक्षक विनीत कुमार द्वारा  घटना की जांच करने का  भी निर्देश अधिकारियों को दी गयी.  जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात जिला शिक्षा अधीक्षक ने कही है. 

Web Title : TOILET ON THE BALCONY OF THE STUDENT DROPPED BOKARO REFER