टाउन हॉल के किराये में तिगुनी बढ़ोतरी

धनबाद : जिला परिषद ने अपनी आय बढ़ाने के लिए अपनी परिसंपत्तियों के किराए में लगभग तिगुनी बढ़ोतरी की है. इन पर 15 फीसद सेवाकर भी लगाया गया है. न्यू टाउन हॉल का नया किराया व्यावसायिक यूज के लिए 30 हजार रुपये सामाजिक राजनीतिक उपयोग के लिए 20 हजार रुपये और सरकारी कार्यक्रम के उपयोग के लिए 7500 रु. वंही जिला परिषद मैदान के लिए 15 हजार रु. की नयी दर निर्धारित की गयी है.

निरिक्षण भवन की अगर बात करे तो निरीक्षण भवन के कमरे का किराया एमपी, एमएलए, सरकारी अधिकारी के लिए तीन सौ रु. प्रति कमरा, एमपी/एमएलए/सरकारी अधिकारी के निजी कार्य हेतु पांच सौ रु प्रति कमरा एव सामान्य के लिए एक हजार रु प्रति कमरा निर्धारित किया गया है. वंही विवाह भवन भवन ए के लिए 30 हजार रु. व विवाह भवन बी के लिए 30 हजार रु. किराया तय हुआ है.

किराया बढ़ोत्तरी को लेकर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह उपविकास आयुक्त गणोश कुमार ने कहा कि जिप बोर्ड की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार किराए की दर तय की गयी है. नयी दर पर उपायुक्त का अनुमोदन ले लिया गया है.

डीडीसी ने कहा कि विवाह मंडप व बहुउद्देशीय भवन का भी किराया बढ़ाना है. नई दर को लेकर अभी निर्णय नहीं हुआ है. इसी कड़ी में प्रखंडों में बने नई दुकानों की दर भी तय की जानी है. पहले इनका आवंटन डाक पर किया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. जिसे दुकान आवंटित की जाएगी उससे सुरक्षित राशि जमा करायी जाएगी.

Web Title : TOWN HALL RENTAL GROWTH TRIPLED