संयुक्त मोर्चा ने सीएमपीएफ कार्यालय पर दिया धरना

कोल् श्रमिक यूनियन की संयुक्त मोर्चा कोयला जगत में तीन दिनों की हड़ताल की घोषणा कर दी है. 19 जून से 21 जून तक देश भर के कोयला खदानों में कोयला का उत्पादन और डिस्पेच् बंद रखने का निर्णय संयुक्त मोर्चा ने लिया है.

आज सीएमपीएफ कार्यालय के बाहर धरना देकर संयुक्त मोर्चा ने अपनी चट्टानी एकता का परिचय दिया है इस बार भारतीय मजदूर संघ ने भी आंदोलन में भागेदारी देने का फैसला लिया है.

संघ के नेता केपी गुप्ता ने कहा कि संघ मजदूर हित की लड़ाई लड़ता है और कभी भी संघ ने सरकार के मजदुर विरोधी फैसले में सहयोगी नहीं बनी है. इस बार के सरकार के नीतियों के खिलाफ बीएमएस चट्टान की तरह खड़ी रहेगी.

मोर्चा की मांगों में सीएमपीएफ का ईपीएफओ में विलय का फैसला वापस हो , कमिश्नर बीके पंडा का ट्रांसफर करने का फैसला वापस लिया जाय शामिल है. केपी गुप्ता ने कहा कि जिस अनिमेष भारती को कमिश्नर के पद पर लाया जा रहा है उसके ऊपर कई तरह के घोटालों की जाँच विजिलेंस द्वारा चल रही है.

उनका यहाँ स्थापना करना घोटालों पर पर्दा डालना तथा विलय की प्रक्रिया में सहायक की भूमिका में रहने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि हड़ताल का निर्णय संयुक्त मोर्चा का है और इस हड़ताल को पूरी तरह सफल किया जायेगा. 

Web Title : UNITED FRONT RAIDS ON CMPF OFFICE