शहर का तीसरी बार मास्टर प्लान तैयार, सर्वे कंपनी ने निगम की स्टेक होल्डर मीटिंग में दिया प्रेजेंटेशन

धनबाद : धनबाद 30 साल बाद कैसा शहर हो इसपर तीसरी बार मास्टर प्लान तैयार हुआ है. मास्टर प्लान 2041 को ध्यान में रखकर दिल्ली की कंपनी डीडीएफ द्वारा तैयार सर्वे रिपोर्ट को प्रतिनिधियों ने स्टेक होल्डर की मीटिंग में अपना प्रेजेंटटेशन दिया.

यह मीटिंग विवाह भवन में की गई. मीटिंग में मेयर , नगर आयुक्त , डिप्टी मेयर , चेम्बर प्रतिनिधि , शिक्षाविद , बुद्धिजीवी , पार्षदगण उपस्थित हुए.

कंपनी द्वारा प्रस्तुत प्रेजेंटटेशन में मेयर ने रोड मैप , कॉमर्ससीएल एग्जिट आदि पर गड़बड़ियां पकड़ी और उसे दूर करने का निर्देश दिया.

मेयर ने एक सवाल के जवाब में बताया कि भले ही मास्टर प्लान तैयार हुआ है पर शहर को दूरदर्शी तरीके से ध्यान में रखकर तैयार करना है और इसमें धनबाद के लोगो को भी वस्तु स्थिति को समझने की जरुरत है.

इस तीसरी बार तैयार हुए मास्टर प्लान को कंपनी ने छह माह के सर्वे पर कार्य कर तैयार किया है. जिसे केबिनेट से मंजूरी मिलना बाकि है. आज की इस बैठक का आयोजन स्टेक होल्डरों से मुख्य बिंदुओं पर सुझाव लेने को लेकर थी हलाकि प्रजेंटटेशन पूरी तरह से तैयार और विस्तारीकरण नहीं होने से लोगो को समझने में भी समस्याएं आयी.

पिछले 10 सालों में तीसरी बार मास्टर प्लान तैयार हुआ है जिसमे अबतक करोडो खर्च हो चुके है.

Web Title : CITY MASTER PLAN IS READY FOR THE THIRD TIME THE SURVEYING COMPANY PRESENTED THE PRESENTATION .