कल से बिना हेलमेट ड्राईव करने पर लगेगा जुर्माना : एसएसपी

धनबाद : ट्रैफिक रूल का सख्ती से पालन कराने को लेकर धनबाद पुलिस ने कमर कस ली है.

आज जागरूता कार्यक्रम चलाकर लोगो से दो पहिया वाहन चलाते वक्त हेलमेट पहनने, ट्रिपल सवारी नही करने, तेज रफ्तार के साथ गाड़ी चलाने से बचने  एवं चार पहिया वाहन चलाते वक्त सीट बैल्ट का इस्तेमाल करने आदि का आह्वाहन किया गया.

डीपीएस स्कूल के बच्चों के द्वारा ट्रैफिक विभाग की ओर से पुजा टाकिज के पास जागरूकता कार्यक्रम चलाकर हर आते जाते दो पहिया, चार पहिया वाहन चालको को गुलाब का फुल एवं नियमों का अनुपालन करने हेतू हैंडबिल दिया गया.

साथ ही उनसे ट्रैफिक नियमो का ईमानदारी से पालने करने की नसीहत दी गई.

स्कूली बच्चों ने बताया कि दो पहिया चालको के लिए सुरक्षा के मद्धेनजर हेलमेट बेहद जरूरी है. अगर दुर्घटना होती है है तो हेलमेट कई मायनो में हमारी मदद करता है. उन्होने युवा वर्ग से भी अपील की है कि तेज रफ्तार से गाड़ी न चलाये एवं मोटरसाईकिल चलाते वक्त हेलमेट का इस्तेमाल अवश्य करें. इन्होने उन युवाओ के माता पिता से भी अपील की है कि कम उम्र के युवाओ को गांडी चलाने नही दे.

इस जागरूकता कार्यक्रम में डीएसपी अशोक कुमार तिर्की, एसएसपी मनोज रतन चौथे, सार्जेंट ओम प्रकाश दास, मुंशी विनय दूबे के अलावे आटो चालक संघ के भी दजर्नो सदस्यों की अहम भूमिका रही.

एसएसपी ने बताया कि पुरे देश में रोड एक्सिडेंट बढ़ी है साथ ही ट्रैफिक नियमो का पालन करने से ही दुर्घटानाओं को कम किया जा सकता है, इसी को लेकर आज लोगो जागरूक किया जा रहा है कल से चेकिंग अभियान चलाया जायेगा और साथ ही नियमों की अनदेखी करने पर उनसे जुर्माना वसूला जायेगा.

Web Title : FINE FOR DRIVE WITHOUT HELMET BY DHANBAD TRAFFIC POLICE FROM TOMORROW