सांवली त्वचा के लिए बेस्ट हैं ये 5 फाउंडेशन शेड्स

महिलाओं के लिए सांवली त्वचा के कई फायदे भी होते हैं और कई नुकसान भी. डस्की स्किन टोन वाली महिलाओं के लिए खास समस्या ये होती है कि उन्हें अपनी स्किन टोन के हिसाब से मेकअप सही नहीं मिलता. सांवली सलोनी सूरत होने के बाद आखिर किसी और स्किन टोन का फाउंडेशन क्यों लिया जाए? भारतीय महिलाओं के साथ अक्सर ये दिक्कत होती है कि वो अपनी स्किन टोन का नहीं बल्कि किसी और स्किन टोन का फाउंडेशन ले लेती हैं. अगर आपको भी डस्की स्किन टोन के लिए परफेक्ट फाउंडेशन नहीं मिला है तो क्यों न आप इन 5 फाउंडेशन रेंज में से कोई एक चुन लें. यकीनन ये फाउंडेशन आपकी स्किन के लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं.

 Maybelline Fit Me Matte And Poreless Foundation 

अगर आपसे पूछा जाए कि सबसे अच्छा फाउंडेशन कौन सा होता है तो शायद आप भी उन महिलाओं में से एक हों जो मेबिलीन का फाउंडेशन इस्तेमाल करती हों. लग्जरी मेकअप प्रोडक्ट्स तो बहुत महंगे होते हैं, लेकिन अगर हम सस्ते मेकअप प्रोडक्ट्स की बात करें तो मेबिलीन का फिट मी मैट फाउंडेशन काफी अच्छा है. ये फाउंडेशन काफी कम दाम में आता है. ये मैट फिनिश देता है और काफी कम प्राइस में मिलता है. ये लॉन्ग लास्टिंग है, ये लाइट वेट है और ये नॉर्मल से ऑयली या कॉम्बिनेशन स्किन के लिए काफी अच्छा प्रोडक्ट है. इसके Nutmeg, Deep Brown, Expresso जैसे शेड्स तो डार्क स्किन की महिलाओं को भी सूट करते हैं.  

L’Oreal Paris True Match Super-Blendable Makeup

कम रेंज में कोई अच्छा फाउंडेशन चाहिए तो ये आपके लिए काफी अच्छा फाउंडेशन साबित हो सकता है. ये 45 शेड्स में आता है तो भले ही आपकी कोई भी स्किन टोन हो आपको अपनी स्किन टोन को मैच करता हुआ फाउंडेशन मिल जाएगा. ये मेकअप फाउंडेशन काफी हाईड्रेटिंग है और ये लाइट से लेकर मीडियम कवरेज तक देता है. ये नैचुरल फिनिश वाला फाउंडेशन है और स्किन में आसानी से ब्लेंड हो जाता है. इसे आप रोज़ाना ऑफिस जाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं. ये अफोर्डेबल भी है और काफी ज्यादा हाइड्रेटिंग भी है. इसके 8. R/8. C Nut Brown, 9. 5. D/9. 5. W Mahogany, 10N Cocoa, D8W8 Golden Cappuccino शेड्स ब्राउन स्किन के लिए परफेक्ट साबित हो सकते हैं.  

Revlon Colorstay Makeup Foundation  

रेवलॉन कलरस्टे लिक्विड फाउंडेशन भी लाइटवेट फाउंडेशन है और काफी अच्छा फाउंडेशन है जो चेहरे पर आसानी से स्प्रेड हो जाता है. अगर चेहरे पर लंबे समय के लिए चमक चाहिए तो आप इस फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं. ये ऑयली स्किन वालों के लिए सबसे बेस्ट हो सकता है. इसका ऑयल फ्री फॉर्मूला सभी को एक जैसी स्किन टोन देता है, ये काफी अच्छी मैट फिनिश देता है और इसके साथ आपके बेहतर कवरेज भी मिलता है. ये मैट इफेक्ट के लिए है इसलिए ड्राई स्किन वालों को उतना सूट शायद न करे. पर ये लंबे समय के लिए काम करता है. तो अगर आप आपकी स्किन भी थोड़ी ऑयली है और स्किन टोन के हिसाब से आपको फाउंडेशन चाहिए तो आप इसे चुन सकती हैं. इसका नैचुरल टैन 11 शेड ब्राउन स्किन वालों के लिए परफेक्ट होता है.

Becca Matte Skin Shine Proof Foundation 

Becca कॉस्मेटिक्स इस समय भारत में काफी ज्यादा चर्चित हो रहा है. ये फाउंडेशन ज्यादा ऑयल एब्जॉर्ब कर लेता है और अगर चेहरे पर झुर्रियां और दाग-धब्बे हैं तो उन्हें बिलकुल इनविजिबल कर देता है. ये 20 शेड्स में उपलब्ध है और आप अपनी पसंद का शेड चुन सकती हैं. अगर आपकी स्किन पर काफी ज्यादा पिगमेंटेशन है, झाइयां हैं, कहीं कहीं त्वचा का रंग अलग है तो ये फॉर्मूला उन्हें आसानी से कवर कर देगा. ये काफी लंबे समय तक चेहरे पर जस का तस टिका रहता है. इसकी भी खराबी ये है कि ये थोड़ा महंगा है. पर अगर आप बेहतर फाउंडेशन के लिए कुछ ज्यादा खर्च करने को तैयार हैं तो आप ये फाउंडेशन चुन सकती हैं.

MAC Mineralize Moisture SPF 15 Foundation 

जहां बात मेकअप की आए वहां अगर MAC कॉस्मैटिक्स का नाम न आए ऐसा हो नहीं सकता. मैक का ये फाउंडेशन काफी अच्छे फॉर्मूला से बना है और इसमें चेहरे की फाइन लाइन को छुपाने की काफी अच्छी क्षमता है. ये स्किन में सैटिन फिनिश देता है. अगर आपको ड्राई स्किन की समस्या है या फिर आपकी कॉम्बिनेश स्किन है तो ये फाउंडेशन काफी अच्छा साबित हो सकता है. इसके 13 शेड्स हैं और इसमें डस्की स्किन टोन के लिए भी कई शेड्स मौजूद हैं. ये लॉन्ग लास्टिंग फाउंडेशन है जिसमें SPF 15 भी है जो आपकी स्किन के लिए कुछ हद तक सनस्क्रीन का काम भी करता है. इसके अलावा, ये हाइड्रेटिंग फाउंडेशन है जो स्किन को ड्राई नहीं होने देता. इसका NC40, 42, 44 और NC50 शेड ब्राउन स्किन टोन वालों के लिए परफेक्ट हो सकता है. बस इसकी एक ही बड़ी समस्या है कि ये थोड़ा महंगा है और बजट फाउंडेशन नहीं है.


Web Title : HERE ARE 5 FOUNDATION SHADES FOR SANWALI SKIN

Post Tags: