एक्‍ने मार्क्‍स को हटाने में फायदेमंद हैं ये 5 तरह की क्रीम

खूबसूरत चेहरा किसी को भी आकर्षित कर सकता है, लेकिन एक छोटा-सा पिंपल चेहरे की पूरी खूबसूरती बिगाड़ देता है. जी हां एक्‍ने की समस्‍या युवा वर्ग से लेकर हर उम्र के लोगों की एक बड़ी समस्‍या बन गई हैं. यूं तो अक्‍सर एक्‍ने के निकलने की वजह हार्मोन्स का बदलाव होता है. लेकिन कई बार खान-पान में गड़बड़ी जैसी अन्‍य वजहों के कारण भी यह समस्‍या होती हैं. एक्‍ने की समस्या से अधिकांश ऑयली स्किन वाले लोग बेहद परेशान रहते हैं. इससे चेहरा और भी ज्‍यादा फीका लगने लगता है. कई बार हम इन मार्क्‍स को यह सोचकर अनदेखा कर देते हैं कि समय के साथ अपने आप ठीक हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं होता है. ऐसे में आप चेहरे के दाग हटाने वाली मार्किट में मिलने वाली क्रीम का इस्‍तेमाल कर सकती हैं, लेकिन कई महिलाओं को समझ में नहीं आता है कि कौन सी क्रीम अच्‍छी हैं. इसलिए आज हम आपको एक्‍ने मार्क्‍स को दूर भगाने वाली कुछ फायदेमंद क्रीम के बारे में बता रहे हैं- 

Richfeel Anti-Blemish Cream

रिचफील एंटी-ब्लेमिश क्रीम मुंहासे, मुंहासों के निशान, डार्क सर्कल और पिग्‍मेंटेशन को कम करने में मदद हेल्‍प करता है. इसके अलावा, यह क्रीम त्वचा को साफ करने, त्वचा को निखारने, त्वचा को टोन करने और धब्बों या झाइयों को रोकने में भी मदद करती हैं. इसमें पैराफिन और हानिकारक केमिकल मौजूद नहीं होते है. इसमें नेचुरल गुण मौजूद होते हैं और इसके रेट भी काफी सही हैं.  

Mederma Skin care gel for acne scars

मुंहासे के निशान को हटाने के लिए मेडर्मा स्किन केयर जैल बहुत ही अच्‍छा है. इसका  इस्‍तेमाल आप एक्‍ने के निशान हटाने के साथ ही सर्जिकल निशान, जलन और स्‍ट्रेच मार्क्‍स को हटाने के लिए कर सकती हैं. यह आसानी से स्‍कार्स को हटाता है.  

Bio Winter Green Spot Correcting Anti-Acne Cream

एक्‍ने के कारण चेहरे पर होने वाले काले धब्बे हटाने वाली क्रीम की लिस्ट में बायो विंटर ग्रीन स्पॉट करेक्टिंग एंटी-एक्ने क्रीम भी शामिल है. इससे कील-मुंहासों के दाग को कम करने में हेल्‍प मिलती है. इस क्रीम की सबसे अच्छी बात यह है कि इससे त्वचा ड्राई भी नहीं होती है. यह मुंहासों के कारण होने वाली सूजन को कम करने और मुंहासों के निशान को रोकने और त्वचा के पोर्स को निखारने में हेल्‍प करती है. साथ ही इसमें किसी तरह का कोई प्रिजर्वेटिव और केमिकल मौजूद नहीं होता है.  

Bio-Oil

यह लगभग सभी का फेवरेट प्रोडक्‍ट है. इसे सेलेब्‍स के बाथरूम की अलमारियों में भी देखा जा सकता है. बायो-ऑयल एक हाइड्रेटिंग ऑयल है जो सेकंड में आपकी त्वचा में अवशोषित हो जाता है और गहरे मुंहासे के निशान को मिटाने के लिए जाना जाता है. यह स्‍ट्रेच मार्क्‍स के निशान को हल्‍का करने में भी बहुत मददगार होता है.

Neutrogena Rapid Tone Repair Dark Spot Corrector

अगर आप चेहरे पर होने वाले एक्‍ने के दाग से परेशान हैं तो न्यूट्रोजेना रैपिड टोन रिपेयर डार्क स्पॉट करेक्टर से अच्‍छी क्रीम आपके लिए कोई और हो ही नहीं सकती है. इसे न्यूट्रोजेना के टॉप प्रोडक्ट में से एक माना गया है. इस क्रीम का दावा है कि इसका असर एक हफ्ते में दिखाई देने लगता है. इसमें विटामिन सी और रेटिनॉल मौजूद हैं, जो काले धब्बों को दूर करने में हेल्‍प करने के साथ ही त्वचा में निखार लाते हैं. इस क्रीम की सबसे अच्‍छी बात यह है कि इसमें Hyaluronic acid, त्वचा को हाइड्रेट करने वाला तत्व मौजूद होते है और यह त्‍वचा पर जल्‍दी असर दिखाती हैं.

अगर आप भी एक्‍ने के मार्क्‍स से परेशान हैं तो इनमें से अपनी पसंद की कोई भी क्रीम इस्तेमाल कर सकती हैं.  




Web Title : THESE 5 KINDS OF CREAMS ARE BENEFICIAL IN REMOVING ACNE MARX

Post Tags: