चेहरे पर निखार और चमक चाहिए तो इस्तेमाल कीजिये ये Best Moisturiser

हर महिला चाहती हैं कि उसका चेहरा निखरा और चमकदार हो. मगर, पल्‍यूशन और मौसम के बदलने से चेहर की चमक और निखार पर भी प्रभाव पड़ता है. ऐसे में त्‍वचा ऑयली हो या ड्राय उसे खास ट्रीटमेंट की जरूरत पड़ती है. अगर आपको अपनी त्‍वचा को हमेशा हाइड्रेटड रखना है और आप नहीं चाहती कि वह रूखी हो तो इसके लिए आपको चेहरे पर हमेशा मॉइश्‍चराइजर लगा कर रखना चाहिए.

फिर चाहे मौसम सर्दी का हो या गर्मी का आप चाहती हैं कि आपकी त्‍वचा हर दम चमके तो आपको अच्‍छे मॉइश्‍चराइजर को यूज करना चाहिए. चलिए आज हम आपको 5 बेस्‍ट मॉइश्‍चराइजर के बारे में बताते हैं, जो आपको आसानी से मिल जाएंगे- 

Neutrogena Oil-Free Facial Moisturiser

अगर आपकी त्‍वचा बहुत ज्‍यादा ऑयली है तो आपको ऐसा मॉइश्‍चराइजर यूज करना चाहिए जिसका इस्‍तेमाल करके आपकी त्‍वचा पर ऑयल न आए. Neutrogena Oil-Free Facial Moisturiser ऐसा ही मॉइश्‍चराइजर है. यह एल्‍कोहॉल फ्री है, एलर्जी  टेस्‍टेड है. इसमें आपको कोई भी स्‍मेल नहीं आएगी.  

Pond´s Super Light Gel Moisturiser 

इस मॉइश्‍चराइजर में नॉन ऑयली जैल फॉर्मुला है. यह बेहद लाइटवेटेड है. यह त्‍वचा 24 घंटे मॉइश्‍चराइज रखता है. इस मॉइश्‍चराइजर के इस्‍तेमाल से आपकी त्‍वचा सॉफ्ट और ग्‍लोइंग नजर आती है. Pond´s Super Light Gel Moisturiser में विटामिन ई और Hyaluronic Acid मौजूद है जो आपकी त्‍वचा को रूखा नहीं होने देता है.  

Biotique Bio Morning Nectar Sunscreen Ultra Soothing Face Lotion

हल्‍की खुशबू वाला यह मॉइश्‍चराइजर ऑयली स्किन वालों के  लिए बेस्‍ट है. यह लोशन एसपीएफ 30 के साथ आता है. यह आपकी त्‍वचा की नमी को तो बरकरार रखता ही है साथ ही यह 100 प्रतिशत नैचुरल भी है. यह आपके लिए सनस्‍क्रीन का भी काम करता है.  

Lakme Peach Milk SPF 24 PA Sunscreen Moisturiser

इस मॉइश्‍चराइजर में पीच और दूध के पोषक तत्‍व मिले हैं. यह बेहद लाइट है और यह एसपीएफ 24 के साथ आता है. इसमें बहुत ही सूदिंग सी खुशबू आती है. इस मॉइश्‍चराइजर की बेस्‍ट बात यह है कि यह त्‍वचा में एब्‍जॉर्ब भी हो जाता है. इसे लगाने के 12 घंटे बाद तक आपको दोबारा मॉइश्‍चराइजर लगाने की जरूरत नहीं होती.

यह आपकी त्‍वचा को सूर्य की यूवी रेज से बचाता ही है साथ ही यह आपकी त्‍वचा को सॉफ्ट भी बनाता है.  

Mamaearth Oil-Free Moisturizer For Face With Apple Cider Vinegar For Acne Prone Skin

अगर आपके चेहरे पर मुंहासे और दाने हैं तो आपको इस मॉइश्‍चराइजर का यूज जरूर करना चाहिए. यह नॉन-कॉमेडोजेनिक है. यह त्‍वचा के पोर्स को भी मॉइश्‍चराइज करता है. बेस्‍ट बात यह है कि यह ग्रीसी नहीं है. यह ओपन पोर्स को पैनीट्रेट करता है साथ ही यह एक्‍सट्रा ऑयल को रिमूव करता है. इस मॉइश्‍चराइजर के इस्‍तेमाल से आपकी त्‍वचा हमेशा हाइड्रेट रहती है.

Web Title : USE THESE BEST MOISTURISER IF YOU NEED TO SHINE AND SHINE ON THE FACE.

Post Tags: