बच्‍चों के लिए मिनटों में बनाये टेस्टी पनीर रैप्स

पनीर रैप एक दिलचस्प उत्तर-भारतीय रेसिपी है जो न केवल आपकी भूख को मिटाती है, बल्कि आपकी आत्मा को भी तृप्त करती है. इस रैप को सलाद पत्ते औरपनीर के स्लाइस से भरा जाता है, साथ ही इसमें कटा हुआ प्याज, क्रीमी मिंट मेयोनेज़ का भी इस्‍तेमाल किया जाता है. यह बहुत ही आसानी से बनने वाली स्नैक रेसिपी है जिसे बनाने के लिए आपको बहुत ज्‍यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं होती है. इसके अलावा, यह आपके बच्चे के टिफिन में पैक करने के लिए एक परफेक्‍ट डिश है. तो देर किस बात की आइए इस आसान पनीर रैप की आसान रेसिपी के बारे में जानें.

बच्‍चों को रोज-रोज टिफिन के लिए कुछ अलग ब्रेकफास्‍ट चाहिए होता है. ऐसे में महिलाओं के मन में यही सवाल आता हैं कि ब्रेकफास्‍ट में ऐसा क्‍या बनाया जाए जो बच्चों और बड़ों सबको पसंद आए. इसलिए आज हम आपको पनीर रैप की रेसिपी बताने जा रहे हैं. पनीर रैप बनाना बहुत आसान है और यह बहुत जल्दी बनकर तैयार होने वाली डिश है. पनीर रैप रेसिपी टेस्टी के साथ-साथ हेल्दी भी है और बच्चों-बड़ों सबको बहुत पसंद आता है.

सामग्री

पनीर- 150 ग्राम

ऑयल-1 बड़ा चम्‍मच

प्‍याज- 1 छोटा

हरी शिमला मिर्च- 1 मीडियम साइज

लाल मिर्च पाउडर- 1 छोटा चम्मच

बीन स्प्राउट्स- 1/2 कप

सलाद पत्ते- 4 बड़े

नमक- स्‍वादानुसार

Veeba Vinaigrette ड्रेसिंग- 2 बड़े चम्मच

वीबा मिंट मेयोनेज़- 4 बड़े चम्मच

विधि

Step 1

इस टेस्‍टी स्‍नैक रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले पनीर को दो स्ट्रिप्स, प्‍याज को लंबा-लंबा, शिमला मिर्च को पतली स्ट्रिप्‍स में काट लें. फिर कड़ाही में तेल गर्म करें. एक बार जब तेल पर्याप्त गर्म हो जाए, तो इसमें प्याज के स्लाइस डालें और आधे मिनट के लिए सौते करें. अब इसमें हरी शिमला मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, पनीर स्ट्रिप्स, नमक डालकर मीडियम आंच पर 2 मिनट के लिए सौते करें.

Step 2

अब इसमें बीन स्प्राउट्स मिलाएं और एक और मिनट के लिए फिर से सौते करें. पैन को गैस पर से उतार लें और एक तरफ रख दें.

Step 3

रैप तैयार करने के लिए, पनीर मिश्रण को 2 बराबर भागों में बांटे. वर्कटॉप पर रैप रखें और उसके ऊपर सलाद पत्ता रखें.

Step 4

फिर उस पर समान रूप से वीबा मिंट मेयोनेज का 1 टीस्‍पून लगाएं और फिर रैप के बीच में पर्याप्त मात्रा में पनीर मिश्रण रखें. फिर इसमें आधा चम्मच Veeba Vinaigrette ड्रेसिंग मिलाएं. आपका टेस्‍टी पनीर रैप तैयार है इसे गर्मा-गर्म परोसें.

Web Title : TESTY PANEER WRAPS MADE IN MINUTES FOR CHILDREN

Post Tags: