IPL 2020 पर बड़ा संकट सरकार के फैसले के बाद भारत नहीं आ पाएंगे विदेशी खिलाड़ी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने 15 अप्रैल तक के लिए वीजा की पाबंदी लगा दी है. इन पाबंदियों की वजह से कोई भी विदेशी खिलाड़ी इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए 15 अप्रैल तक भारत नहीं आ पाएंगे. जैसे हालात बनते दिख रहे हैं उसके हिसाब हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) पर संकट के बादल छा गए हैं.

आईपीएल में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी बिजेनस वीजा लेकर भारत आते हैं. भारत सरकार के निर्देश के मुताबिक कोई भी विदेशी नागरिक 15 अप्रैल तक नहीं आ सकता. देश में कोरोना वायरस के नए मामलों को देखते हुए सरकार ने एडवाइजरी जारी करके सभी विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए हैं. हांलाकि राजनयिक समेत कुछ कैटगरी में हालांकि छूट दी गई है.

पूरे भारत में अब तक कोरोना वायरस के 73 मामले सामने आ चुके हैं. इस बीमारी की वजह से दुनिया भर में 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. आईपीएल 2020 को टाला जाएगा या नहीं इस पर फैसला 14 मार्च को मुंबई में लिया जाएगा. उस दिन आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी, जिसमें बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी मौजूद होंगे. बीसीसीआई के पास विकल्प है कि वो स्टेडियम में दर्शकों की गैर मौजूदगी में आईपीएल मैच करा सकता है.

Web Title : FOREIGN PLAYERS NOT TO BE ABLE TO COME TO INDIA AFTER GOVERNMENTS DECISION ON IPL 2020

Post Tags: