कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सामने आया दिग्गज क्रिकेटर, शराब छोड़ बनाने लगा सैनिटाइजर

सिडनी : महामारी कोरोना वायरस  के बढ़ते प्रकोप को थामने के लिए पूरी दुनिया एकजुट हो गई है. सब एकदूसरे का साथ दे रहे हैं. ऐसे में खिलाड़ी दूर कैसे रह सकते थे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न  भी मदद के लिए सामने आए हैं. वॉर्न ने बताया कि उनकी कंपनी अब शराब नहीं बना रही है. वह इसकी जगह एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर बना रही है, ताकि कोरोना वायरस से लड़ने में मदद की जा सके.  

ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के बचाव के लिए अपने देश में 14 दिन की सेल्फ आइसोलेशन पॉलिसी बनाई है. इसके बावजूद वहां छह लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया में 9000 से अधिक लोग इस महामारी के चलते काल के गाल में समा गए हैं. भारत में अब तक करीब 200 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इनमें से चार की मौत हो गई है.  

टेस्ट क्रिकेट में 708 विकेट लेने वाले शेन वॉर्न की कंपनी ने इन्हीं कारणों से शराब की बजाय सैनिटाइजर बनाने का फैसला लिया है. सेवनजीरोएट नाम उनकी कंपनी पहले ‘जिन’ (एक तरह की शराब) बनाती थी.  

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया  में हाथ साफ करने के लिए सैनिटाइजर की कमी हो रही है. शेन वॉर्न ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट डालकर बताया कि ‘708 जिन’ ने 17 मार्च से मेडिकल ग्रेड का 70 प्रतिशत एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर बनाना शुरू कर दिया है. इसके लिए अस्पतालों से करार भी किया गया है.  

शेन वॉर्न ने कहा, ´यह ऑस्ट्रेलिया के लोगों के लिए चुनौतीपूर्ण स्थिति है. इस बीमारी से बचने और लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य सेवा प्रणाली की मदद करने की जरूरत है. मैं खुश हूं कि सेवनजीरोऐट ऐसा बदलाव कर सकती है और अन्य को भी ऐसा करने के लिये प्रेरित कर सकती है.

Web Title : VETERAN CRICKETER WHO APPEARED TO FIGHT CORONA VIRUS, QUITS WINE MAKING SANITIZER

Post Tags: