बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 12 जिलों की 20 लाख आबादी प्रभावित, 31 लोगों की मौत

पटना : बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य के कुल 12 जिलों के 64 प्रखंड की 20 लाख से अधिक आबादी बाढ़ से प्रभावित है. इनमें अररिया, किशनगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, कटिहार, मोतिहारी, बेतिया और मुजफ्फरपुर शामिल हैं. कहा जा रहा है कि कमला बालन नदी में 1987 के बाद इतना ज्यादा पानी आया है. स्थिति काफी भयावह है. बाढ़ के कारण बड़े पैमाने पर सड़कें टूट गई हैं. वहीं, अब तक कुल 31 लोगों की मौत हो गई है.

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, बाढ़ प्रभावित इलाकों में 350 कम्यूनिटी किचेन चलाये जा रहे हैं. कई इलाकों से बाढ़ का पानी उतरना भी शुरू हो गया है. बाढ़ प्रभावित सीतामढ़ी की सड़कों का सोमवार को निरीक्षण किया गया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जल संसाधन मंत्री संजय झा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किए थे. ग्रामीण विकास विभाग, पथ निर्माण विभाग और ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव भी प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं.

बाढ़ से अब तक 31 लोगों की मौत

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक बाढ़ से कुल 31 लोगों की जान गई हैं. अररिया में सबसे ज्यादा 11 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, सीतामढ़ी में 10, शिवहर में एक, किशनगंज में चार, मोतिहारी में दो, मधुबनी में दो और दरभंगा में एक की मौत हो चुकी है. सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. इसके साथ ही किशनगंज और शिवहर में भी एक-एक की मौत हुई है.

Web Title : 31 DIED DUE TO FLOOD IN BIHAR

Post Tags: