बिहार पर फिदा हुए बागेश्वर बाबा, सितंबर में गया में सजेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार

बालाजी बागेश्वर धाम के भक्तों के लिए खुशी की खबर है. बागेश्वर बाबा के नाम से विख्यात पंडित धीरेंद्र शास्त्री फिर बिहार आएंगे. अगली बार उनका  दिव्य दरबार धर्म की नगरी गया में सजेगा. तारीख का ऐलान बाकी है लेकिन मोटा मोटी सितंबर महीने में प्रोग्राम फाइनल हो गया है. बाबा धीरेंद्र शास्त्री पटना के हनुमान मंदिर में जाकर बजरंगबली दर्शन करेंगे. सूचना मिलने पर महावीर प्रबंधन इसकी तैयारी में जुट गया है.

बिहार में हनुमंत कथा कहने आए पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने भव्य स्वागत की वजह से गदगद हैं. उनके कथा वाचन में इतनी भीड़ जुटी कि तैयारी और सुविधाएं कम पड़ गई. बाबा के लाखों भक्तों को उन तक पहुंचने का मौका नहीं मिला. इसे देखते हुए बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने फिर से बिहार आने का ऐलान कर दिया है. अगली बार उनका दरबार धर्म और मोक्ष की नगरी गया में सजेगा

दरअसल रविवार को बाबा के दर्शन और उनकी कथा सुनने आए लोगों की संख्या इतनी बढ़ गई कि भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई.. बड़ी संख्या में श्रद्धालु पंडाल में बेहोश होने लगे. गर्मी और भीड़ की वजह से लोगों के बीमार पड़ने पर मंच से बाबा ने भक्तों को पंडाल में नहीं आने की अपील की. उन्होंने कहा कि अब टेलीविजन पर ही हनुमान जी की कथा सुनें. पटना नहीं आवें.

 सोमवार की शाम पनाश होटल के पास जुटी भीड़ को बाबा ने दर्शन दिया और आग्रह किया कि वह सब पटना से अपने अपने घरों को लौट जाएं. सोमवार को ही उनके दिव्य दरबार का पहले से प्रोग्राम फिक्स था  उसे भीड़ को देखते हुए शॉर्ट कर दिया गया. ऐसे में बाबा के लाखों भक्त उन तक सीधे-सीधे पहुंचने से वंचित रह गए.

उन भक्तों बाबा से मिलने का अगला मौका सितंबर में मिलेगा. कहा गया है कि गया में सितंबर महीने में धीरेंद्र शास्त्री फिर आएंगे और धार्मिक आयोजन में भाग लेंगे. वहां ज्यादा लोगों के लिए व्यवस्था की जाएगी ताकि सुगमता से सभी बाबा से मिलकर अपनी बात रख सके और उन्हें आशीर्वाद मिले.  

जानकारी यह भी दी गई है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने पटना महावीर मंदिर जाकर हनुमान जी के दर्शन की इच्छा जताई है. आयोजकों की ओर से महावीर प्रबंधन को इसकी सूचना दी गई. महावीर मंदिर के आचार्य किशोर कुणाल ने कहा है कि उनके आगमन की सूचना दी गई है. इसकी तैयारी की जा रही है मंदिर आने पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा.

Web Title : BAGESHWAR BABAS COURT TO BE DECORATED IN GAYA IN SEPTEMBER

Post Tags: