कंगारु किड्स ऐजुकेशन के लिए बिहार में हैं वृद्धि की बहुत संभावनाएं

पटना : कंगारु किड्स ऐजुकेषन लिमिटेड (केकेईएल) -जो कि कंगारु किड्स इंटरनेषनल प्रि-स्कूल और बिलाबाँग हाई इंटरनेषनल स्कूल (बीएचआईएस) की प्रोमोटर है- ने बिहार में अपने प्रिस्कूल व के-12 ब्रांड के नेटवर्क के विस्तार की योजनाओं का खुलासा किया है.

केकेईएल अगले 2 वर्षों के दौरान राज्य में 2 बीएचआईएस कैम्पस खोलेगी तथा अपने प्रि-स्कूलों की तदाद को मौजूदा 2 से बढ़ाकर 20 तक पहुंचाएगी. कंपनी अपने नए केन्द्र मुख्यतः चार राज्यों- पटना, मुजफ्फरपुर, गया और भागलपुर में स्थापित करेगी. वर्तमान विस्तार योजना प्रमुख रूप से फ्रेंचाइज़ी माॅडल पर केन्द्रित होगी. हालांकि इनमें कुछ स्कूल कंपनी के स्वामित्व वाले भी होंगे.

फिलहाल कंपनी भारत, मालद्वीप, दोहा एवं दुबई में 100 से ज्यादा प्रिस्कूल और 35 के-12 स्कूलों का परिचालन कर रही है.

इस योजना के बारे में केकेईएल के मार्केटिंग व बिज़नेस डैवलपमेंट के प्रमुख ऋषभ षाह ने कहा, ’’बिहार परम्परागत रूप से एक व्यापार केन्द्र तथा प्रतिष्ठित षिक्षण केन्द्र रहा है. षिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियों के उत्तम रिकाॅर्ड के साथ यह राज्य विष्व के बारे में जागरुक नागरिकों का घर है जो किसी भी अन्य वस्तु के मुकाबले उत्कृष्ट षिक्षा को महत्व देते हैं. हम अपने प्रिस्कूलों के माध्यम से यहां उपस्थित हैं और हमारा विष्वास है कि इस राज्य में हमारे लिए बहुत सी संभावनाएं प्रतीक्षारत हैं. और ये संभावनाएं दोनों ही लिहाज़ से हैं- बच्चों के लिए विष्व स्तरीय षिक्षा हेतु और कारोबारी अवसर के संदर्भ में भी; षिक्षा के क्षेत्र में हमारे वर्तमान व संभावित, दोनों प्रकार के सहयोगियों के लिए सफल व्यापार का मौका है. ’’

अपनी षुरुआत से ही केकेईएल का ध्यान सीखने के आधुनिक केन्द्र निर्मित करने पर रहा है जो न केवल षिक्षा के क्षेत्र में विष्व की सर्वोत्तम विधियों को प्रस्तुत करें बल्कि विद्यार्थियों के संपूर्ण विकास की एक पुख्ता नींव भी तैयार करें. बीएचआईएस में आईसीएसई, आईजीसीएसई एवं सीबीएससी बोर्ड का पाठ्यक्रम प्रस्तुत किया जाता है तथा जूनियर केजी से लेकर 12वीं कक्षा तक सर्वोत्तम षिक्षा प्रदान की जाती है.

’’हमारा विष्वास है कि देष को सषक्त करने के लिए उत्तम षिक्षा सबसे षक्तिााली माध्यम है. इस स्वप्न को सच करने के लिए हम पहलुओं पर भारी निवेष कर रहे हैं जिनमें पाठ्यक्रम, षिक्षकों का प्रषिक्षण, टेक्नोलाॅजी तो षामिल हैं ही साथ ही हम सभी संबंधित पक्षों (विद्यार्थी, माता-पिता, षिक्षक व सहभागी) के लिए ज्यादा दिलचस्प वातावरण भी तैयार कर रहे हैं. हमने एक प्रतिष्ठित ब्रांड की स्थापना की है और ज्यादा से ज्यादा लोगांें तक इसका लाभ पहुंचाने के लिए हम निरंतर वृद्धि के अवसर तैयार कर रहे हैं,’’ ऋषभ ने कहा.

Web Title : BIHAR HAS A LOT OF POTENTIAL FOR GROWTH FOR KANGAROO KIDS EDUCATION

Post Tags: