बिहार- पटना में एक कुरियर कंपनी के यहां छापेमारी, करोड़ों का सोना बरामद

बिहार- पटना में एक कुरियर कंपनी के यहां छापेमारी, करोड़ों का सोना बरामद

बिहार की राजधानी पटना में एक कुरियर कंपनी के यहां छापेमारी में करोड़ों का सोना बरामद हुआ है. डीआरआई (डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की स्पेशल टीम ने दीदारगंज इलाके में स्थित एक कुरियर कंपनी के ठिकाने से 28. 57 किलोग्राम सोना जब्त किया. यह सोना कुरियर के माध्यम से कार्टन में अच्छे से पैक करके मुंबई जा रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को हुई कार्रवाई के दौरान सेफेक्स कुरियर कंपनी के दफ्तर और गोदाम में छापेमारी करके पैकेटों को जब्त किया गया. इनमें 180 की संख्या में सोने के बिस्किट रखे पाए गए हैं. इनका बाजार मूल्य करीब 14 करोड़ 50 लाख रुपये से ज्यादा बताया जा रहा है.  

शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि गोल्ड भेजने वाले का पता गुवाहाटी का है और प्राप्त करने वाले का पता मुंबई का, लेकिन दोनों एड्रेस फर्जी पाए गए हैं. यह बात भी सामने आई है कि इस सोना को तस्करी करके म्यांमार से अरुणाचल प्रदेश होते हुए भारत लाया गया था. इसके बाद इस खेप को गुवाहाटी और फिर वहां से पटना के रास्ते मुंबई तक पहुंचाने की तैयारी थी. मगर पटना में ही इसे जब्त कर लिया गया. मुंबई में किसके पास यह खेप जानी थी, इसकी पड़ताल की जा रही है.

बता दें कि डीआरआई ने पूरे देश में ऑपरेशन गोल्ड रस नाम से अभियान शुरू किया है. पिछले दो दिनों में पटना के अलावा महाराष्ट्र के भिवंडी में 19. 93 किलोग्राम और हरियाणा के मानेसर में 16. 96 किलोग्राम सोने की तस्करी वाली खेप को पकड़ा है. ये सोना बिस्किट के रूप में है. तीनों जगहों से कुल 394 सोने के बिस्किट पकड़े गए हैं, जिनका वजन करीब 65. 46 किलोग्राम है. इनका बाजार मूल्य 33. 40 करोड़ रुपये आंका जा रहा है. डीआरआई के अधिकारी तस्करी से जुड़े इस पूरे रैकेट की सघन जांच में जुट गए हैं.



Web Title : BIHAR: RAIDS ON A COURIER COMPANY IN PATNA, GOLD WORTH CRORES RECOVERED

Post Tags: