फेल हो गई नीतीश की शराबबंदी

बिहार में नीतीश कुमार के आदेश पर पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. लेकिन बीते 24 घंटे में हुई दो घटनाओं ने मुख्यमंत्री के इस ड्रीम कानून पर सवाल खड़े कर दिए हैं. नीतीश कुमार के जिला नालंदा में नशे में धुत बदमाशों ने एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी तो राजधानी पटना में पीने या बेचने की नीयत से बरामद शराब चुराकर बैरक में रखने के आरोप में थानेदार और एक दरोगा पर गाज गिरी है.

जानकारी के मुताबिक नालंदा के चंडी थाना अंतर्गत ओली बीघा गांव में बेखौफ बदमाशों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान ग्रामीण शैलेंद्र प्रसाद के 22 वर्षीय पुत्र निरंजन कुमार के रूप में की गई है. परिजनों ने बताया कि नशे की हालत में बदमाशों ने उसे गोली मार दी. मृदक निरंजन के भाई शंभू कुमार ने बताया कि वह अपने दरवाजे पर बैठा हुआ था. तभी गांव की कुछ असामाजिक प्रवृत्ति के लोग शराब पीकर पहुंचे और फायरिंग करने लगे. एक गोली निरंजन के गले में लगी और आर पार हो गई. घटनास्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया. यह भी जानकारी मिली है कि घटना के दौरान दर्जन भर गोलियां चलने की आवाज इलाके में गूंजती रही जिससे दहशत का माहौल काम हो गया और लोग अपने-अपने घरों में दुबक गए.

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. हिलसा डीएसपी सुमित कुमार ने बताया कि डेट बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं परिजनों से घटना को लेकर पूछताछ की जा रही है. बदमाशों की धर पकड़ के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है.



इससे पहले पटना के दीघा में पुलिस बैरक में शराब पाए जाने के बाद बड़ी कार्रवाई की गई. पटना एसएसपी राजीव मिश्रा के आदेश पर दीघा थाने में छापेमारी की गई तो शराब माफिया के ठिकानों से पकड़ी गई शराब की बोतलें में बैरक में पाई गईं. सभी बैरकों की तलाशी लेने पर और भी शराब की बोतलें मिलीं.

इस मामले में कार्रवाई करते हुए थानेदार रामप्रीत पासवान को तत्काल निलंबित कर दिया गया वहीं शराब के साथ धराए एक दरोगा फुल कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया. बताते चलें कि 26 नवंबर को पटना में एक करोड़ की शराब जप्त की गई थी जिसे दूसरे राज्यों से बिहार तक लाने में माफिया कामयाब रहे. यहां शराब पकड़ी तो गई लेकिन पुलिस वाले ही शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ने लगे. पुलिस का कहना है कि नये साल पर शराब खपाने के लिए लाए गए थे जिसे पुलिस ने पकड़ लिया. थाना के बैरक से बरामद बोतलें उन्हीं में से हैं.

Web Title : NITISHS LIQUOR BAN HAS FAILED

Post Tags: