आरजेडी नेता तेज प्रताप की तलाक अर्जी पर सुनवाई, कोर्ट से रहे नदारद

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव कुछ दिन तक ब्रजक्षेत्र में रहने के बाद बुधवार को पटना लौट गए. इस दौरान तेजप्रताप के कोर्ट से तलाक की अर्जी वापस लेने की कयास लगाये जा रहे थे. लेकिन तेज प्रताप कोर्ट ही नहीं पहुंचे.  

तेजप्रताप ने इसी महीने की शुरुआत में पत्नी ऐश्वर्या राय से अलग होने के लिए पटना के फैमिली कोर्ट में अर्जी दी थी. इसके बाद लालू यादव के परिवार में काफी उठापटक मच गई थी. तेज प्रताप को काफी समझाने की कोशिश की गई. लेकिन वह अपने फैसले पर अडिग रहे. उन्होंने कहा था कि ऐश्वर्या राय के साथ रहना मुश्किल है. हम घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते हैं. इससे अच्छा है कि हम तलाक ले लें.

बता दें, पटना की स्थानीय दीवानी अदालत में तेजप्रताप की तरफ से अर्जी दाखिल करने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया था कि हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है. इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एक तरफा तरीके से तलाक मांग सकता है.  

शर्मा ने कहा था, ‘‘मैं ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता. मुझे मेरे मुवक्किल ने बताया कि उनके और उनकी पत्नी के बीच सामंजस्य नहीं है और इसलिए वे तलाक चाहते हैं. ´´  

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव अजीब हरकतों के कारण हमेशा से चर्चा में रहे हैं. मई महीने में उनकी अपनी पत्नी के साथ साइकिल पर पोज देने वाली तस्वीर वायरल हुई थी. बाद में तेज प्रताप की साइकिल वाली एक और तस्वीर वायरल हुई जिसमें वे साइकिल से गिरे हुए दिखे.  

तेज प्रताप यादव पटना की सड़कों पर एक साइकिल रैली के दौरान अचानक बीच सड़क पर गिर गए थे. इस घटना को कई लोगों ने अपने मोबाइल में कैप्चर कर लिया था. उसके बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. मथुरा प्रवास के दौरान तेजप्रताप यादव ने ऑटो रिक्शा में बैठकर गिरिराज पर्वत की परिक्रमा लगाई. ब्रज चैरासी कोस की यात्रा में आने वाले चारों धाम के दर्शन किए. वृन्दावन में यमुना में नौका विहार किया.  

टटियास्थल के दर्शन किए. बरसाना में राधारानी के मंदिर में भी दर्शन किये. इस दौरान उन्होंने बिहार वन गौशाला में गायों के साथ समय बिताया. चमेली वन, वृंदादेवी, नंदभवन, गहवर वन, प्रिया कुण्ड, वृषभान कुण्ड, कीर्तिकुण्ड, सूर्यकुण्ड, अष्टसखी कुण्ड, खेलवन, गोकुल, महावन, दाऊजी आदि के दर्शन किए.

वृन्दावन में उनके स्थानीय मित्र लक्ष्मण प्रसाद के अनुसार बुधवार को वह शेरगढ़ क्षेत्र में विहार वन होते हुए एक्सप्रेस-वे से दिल्ली की ओर निकल गए. जहां से उनका हवाई मार्ग से पटना जाने का कार्यक्रम है.

तेजप्रताप के मित्र ने उम्मीद जताई कि वहां मामले की पैरवी के बाद वह अपने राजनीतिक जीवन में लौट जाएंगे और पूर्ववत सभी जिम्मेदारियों को निभाने का प्रयास करेंगे. उन्होंने यह भी संभावना जताई कि वह बिहार विधानसभा के आगामी शीत सत्र में भी भाग लेंगे और क्षेत्रीय जनता के हितों के मुद्दे उठाते हुए नजर आ सकते हैं.

Web Title : RJD LEADER TEJ PRATAPS DIVORCE APPLICATION HEARING IN PATNA HIGH COURT TEJ PRATAP YADAV DONT REACH