तेजप्रताप ने कहा-खुद लड़ूंगा अपनी लड़ाई, ऐश्वर्या को नोटिस

पटना : तेजप्रताप यादव के तलाक मामले में सुनवाई दो बजे शुरू हुई. जिसके बाद कोर्ट में तेजप्रताप की पुकार हुईे. थोड़ी ही देर में तेजप्रताप कोर्ट पहुंचे और जज के सामने हाजिर हुए. इससे पहले तेजप्रताप के वकील ने जज से अनुरोध किया कि मामले की सुनवाई बंद कमरे में हो. जज ने अनुरोध को मान लिया और मामले की सुनवाई बंद कमरे में हुई. जज के कमरे में तेजप्रताप के अलावा उनके वकील मौजूद रहे.

इससे पहले ये खबर आई थी कि तेजप्रताप यादव अपनी तलाक की याचिका वापस लेंगे. लेकिन, तेजप्रताप ने इस खबर को झूठा साबित कर दिया और अपना फैसला सुना दिया. सुनवाई के दौरान तेजप्रताप के वकील अमित खेमका भी कोर्ट में मौजूद रहे. कोर्ट परिसर में काफी गहमागहमी रही.

तेजप्रताप के साथ उनके कुछ साथी भी मौजूद रहे, लेकिन परिवार का कोई सदस्य कोर्ट में नहीं पहुंचा था. कहा जा रहा है कि तेजप्रताप यादव रात में ही पटना पहुंच गए थे और घर से दूर होटल में रूके हैं. प्रधान न्यायाधीश उमाशंकर द्विवेदी की फैमिली कोर्ट में तेजप्रताप के तलाक की अर्जी पर गुरुवार की हुई सुनवाई में कोर्ट ने ये फैसला लिया है कि अपना पक्ष रखने के लिए ऐश्वर्या को नोटिस भेजा जाएगा और वो भी कोर्ट आकर अपना पक्ष रखेंगी.

इस केस की अगली सुनवाई 8 जनवरी 2019 को होगी. लेकिन लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के मामले पर दो टूक कहा कि मैं अपने तलाक की अर्जी वापस नहीं लूंगा, मैं अपनी लड़ाई खुद लड़ूंगा. गुरुवार को दिनभर चली कयासबाजी के बाद फैमिली कोर्ट से निकलते हुए तेजप्रताप ने फिर से कहा कि मैं अपने फैसले पर अडिग हूं, मैं तलाक की अर्जी वापस नहीं ले सकता. उन्होंने कहा कि मैं कैसे तलाक की अर्जी वापस ले सकता हूं? 

तेजप्रताप के साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट के जाने-माने वकील अमित खेमका भी गुरुवार को दिल्ली से पटना पहुंचे  और सुबह उन्होंने कोर्ट में अपनी हाजिरी लगाई. कोर्ट जाने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान खेमका ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि किसी का घर नहीं टूटे. दोनों अभी बच्चे हैं, दोनों की बात सुनी जाएगी.

इसके साथ ही खेमका ने कहा कि ये कोई राजनीतिक मामला नहीं है, ये किसी की पर्सनल लाइफ का मामला है, इसे इस तरह से उछालना ठीक नहीं है.  

बता दें कि दो नवंबर को अदालती कार्यवाही के दौरान मामले को स्टांप रिपोर्टिंग के लिए भेजा गया था और जानकारी के अनुसार, तलाक की अर्जी का केस नंबर 1208 है. पटना के सिविल कोर्ट स्थित परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश उमा शंकर द्विवेदी के कोर्ट में तेजप्रताप ने तलाक की अर्जी दाखिल की है. तेजप्रताप की इस अर्जी में क्रूरता के आधार पर तेजप्रताप यादव ने तलाक मंजूर करने की गुहार कोर्ट से लगाई है.

तलाक की अर्जी दायर करने के बाद तेजप्रताप ने कहा था कि घुट-घुट कर जीने से कोई फायदा है नहीं है. उन्होंने इस बात की पुष्टि की थी कि अब ऐश्वर्या राय के साथ रहना मुश्किल है. बड़े भाई के तलाक के मामले पर तेजस्वी ने साफ कह दिया है कि दोनों बालिग हैं, समझदार हैं, उन्हें पता है कि क्या करना है? मामला कोर्ट में है और अब कोर्ट पर छोड़ दीजिए.








Web Title : TAJPRATAP SAID WILL FIGHT HIMSELF NOTICE TO AISHWARYA