रसोइयों संघ का मुख्यमंत्री आवास घेरने की कोशिश, लाठीचार्ज

रांची :  झारखंड रसोईया संघ के बैनर तले सैकड़ों महिलाओं ने तमिलनाडु की तर्ज पर  झारखंड में भी रसोईया को फोर्थ ग्रेड का दर्जा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. भीड़ मोरहाबादी से मार्च करते हुए मुख्यमंत्री आवास घेरने की योजना से आगे बढ़ी. किंतु पुलिस ने उन्हें रोकना दिया. जिसके बाद प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बेरिकेडिंग तोड़ दी. जिससे पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया. इस दौरान दो महिलाओं को चोटें आई हैं.

प्रदर्शनकिरयों ने की सरकार के विरोध में नारेबाजी

दरअसल, 25 सितंबर से राजभवन के पास झारखंड रसोईया संघ के सदस्य धरने पर बैठे हुए हैं. लेकिन अब तक सरकार के किसी पदाधिकारी द्वारा बातचीत के लिए पहल भी नहीं की गई है. इसलिए मंगलवार को उनकी मुख्यमंत्री आवास के घेराव की योजना थी. इस दौरान सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की गई और प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हमारी मांगों पर सरकार का ध्यान नहीं है.

मानदेय निर्धारित होने तक जारी रहेगा आंदोलन

झारखंड रसोईया संघ के अध्यक्ष अजीत प्रजापति ने कहा कि रसोईया का मानदेय निर्धारित नहीं होने के कारण आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि स्कूल को मर्ज कर सरकार प्राथमिक शिक्षा को बर्बाद कर रही है. इसके विरोध में हमारा आंदोलन जारी रहेगा.

Web Title : TRYING TO ENCIRCLE THE CHIEF MINISTER RESIDENCE OF THE RICE UNION, LATHI CHARGES