जमशेदपुर में बवाल 55 साल के किसान को पिकअप वैन ने रौंदा लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर किया प्रदर्शन

जमशेदपुर में एनएच-33 पर बुधवार सुबह साढ़े 6 बजे भिलाईपहाड़ी के पास 55 साल के किसान चरण बेसरा को पिकअप वैन ने रौंद दिया. इस घटना में किसान की मौके पर ही मौत हो गई. दुर्घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ एक तरफ सड़क को जाम कर दिया. इससे हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई और लोग परेशान रहे.

बताया जाता है कि किसान बैल को खेत में छोड़कर सड़क किनारे चाय पीने जा रहा था. इस दौरान गालूडीह की ओर आ रही बंगाल नंबर की वैन ने धक्का मार दिया. इससे चरण बेसरा सड़क किनारे खड़े ट्रेलर से टकरा गया. टक्कर मारने के बाद वैन नाले में गिर गई और चालक फरार हो गया. किसान की मौत की सूचना पाकर एमजीएम थाना की पुलिस के साथ अंचलाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी भी पहुंचे. उन्होंने लोगों से जाम हटाने का आग्रह किया. एक साइड की सड़क पर छह घंटे तक जाम लगा रहा.

ग्रामीण मुआवजा और अन्य सहायता के बगैर कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. किसान की सिर्फ एक बेटी शेरपा बेसरा है, जिसके बयान पर केस दर्ज किया गया. मृतक की बेटी शेरपा को अबुआ आवास देने की घोषणा हुई. उसने बताया कि परिवार पिता की खेती पर निर्भर था. उनकी मौत से आर्थिक रूप से हम टूट गए हैं. किसान की मौत के बाद  सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया. हालांकि बाद में बीडीओ-सीओ के आश्वासन के बाद जाम हटाया.

Web Title : A 55 YEAR OLD FARMER WAS RUN OVER BY A PICK UP VAN IN JAMSHEDPUR AND PEOPLE BURNT TYRES ON THE ROAD.

Post Tags: