दुमका में आदिवासी छात्रा से छेड़छाड़ पर भड़के बाबूलाल, सरकार को सुनाई खरी-खोटी

झारखंड:  बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने एक बार फिर महिला सुरक्षा के मसले पर राज्य की हेमंत सरकार पर निशाना साधा है. बाबूलाल मरांडी ने 17 दिसंबर को सामने आए रेबिका पहाड़िन हत्याकांड और दुमका में रिमांड होम के गृहपति द्वारा आदिवासी छात्रा के साथ अश्लील हरकत किए जाने के मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आलोचना की है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बीते दिनों संताल परगना में जिस तरह की घटनाएं हुई हैं, उससे लगता है कि कानून का राज खत्म हो गया है.  

बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर साधा निशाना

बाबूलाल मरांडी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा है कि हाल के दिनों में संताल में जिस प्रकार आदिवासी लड़कियां इन अपराधियों का शिकार बन रही है, पुलिस के आश्वासन के बाद भी घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है. बाबूलाल मरांडी ने दुमका में छात्रों द्वारा रिमांड होम के गृहपति को बंधक बनाए जाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के बीच लोगों का आक्रोशित होना स्वाभाविक है. उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि कम से कम बेटियों की सुरक्षा के लिए तो कुंभकर्णी निंद्रा से जागिए.  

सरकार पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप

बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने चेतावनी भरे लहजे में मुख्यमंत्री को कहा कि कहीं लोगों का गुस्सा बेकाबू ना हो जाए. उन्होंने कहा कि एक के बाद एक घटना के बाद संताल के लोगों का गुस्सा चरम पर है. उन्होंने कहा कि कल दुमका में ऑब्जर्वेशन होम का गृहपति अब्दुल गफ्फार भीड़ के हत्थे चढ़ते-चढ़ते बच गया. उन्होंने कहा कि एक आदिवासी छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाले अब्दुल को ना तो पुलिस का डर था और ना ही कानून का. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि संताल परगना से सोरेन परिवार की राजनैतिक विदाई में और विलंब हुआ तो ये परिवार तुष्टिकरण की आग में संताल और पहाड़िया जनजाति के अस्तित्व को ही खतरे में डाल देगा. संताल परगना के युवाओं को जागना चाहिए.  

संताल परगना में महिला सुरक्षा पर सवाल

गौरतलब है कि  दुमका में रिमांड होम के गृहपति अब्दुल गफ्फार को एसपी कॉलेज के छात्रों ने बंधक बना लिया था. दरअसल, अब्दुल गफ्फार बंद कार में आदिवासी छात्रा के साथ अश्लील हरकत करते पकड़ा गया था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मुश्किल से छात्रों को समझाकर अब्दुल गफ्फार को छुड़ाया और थाने ले गई. इससे पहले साहिबगंज के बोरियो में 17 दिसंबर को रेबिका पहाड़िन नाम की 22 वर्षीय युवती का टुकड़ों में कटा शव पुलिस ने बरामद किया था. मामले में उसके पति दिलदार अंसारी सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


Web Title : BABULAL GAUR SLAMS GOVT FOR MOLESTING TRIBAL STUDENT IN DUMKA

Post Tags: