कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद की बढ़ीं मुश्किलें, छापेमारी के बाद ED ने भेज दिया समन; भाई को भी बुलाया

झारखंड में कांग्रेस की विधायक अंबा प्रसाद की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं. छापेमारी के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अंबा प्रसाद को समन भेज दिया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने प्रसाद को 4 अप्रैल को तलब किया है तो उनके भाई अंकित साव को 5 को बुलाया गया है. ईडी ने अवैध रेत खनन, जमीन कब्जे और वसूली से संबंधित केसों में अंबा प्रसाद के आवास और अन्य ठिकानों पर 12 मार्च को छापेमारी की थी.

छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेज, सैकड़ों जमीन के डीड, सीओ ऑफिस के फर्जी स्टांप और बैंक स्टांप, हस्तलिखित रसीद और डायरी में दर्ज रिकॉर्ड के संबंध में सभी से पूछताछ होगी. बता दें कि बीते दो दिन अंबा और योगेंद्र से जुड़े 20 ठिकानों पर ईडी ने दबिश दी थी. छापेमारी पूरी होने के बाद ईडी ने बताया कि छापेमारी के दौरान झारखंड में बड़े पैमाने पर बालू के अवैध खनन व कारोबार से जुड़ा खुलासा हुआ है. ईडी ने गुरुवार को बताया कि बड़कागांव विधायक, उनके परिजन और करीबी अवैध बालू के कारोबार में संलिप्तत थे.

प्रसाद झारखंड के बड़कागांव सीट से विधायक हैं. ईडी ने गुरुवार को कहा कि उसने मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच के तहत झारखंड में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद, उनके पिता और पूर्व मंत्री योगेन्द्र साव और अन्य के खिलाफ छापेमारी में करीब 35 लाख रुपये की नकदी और दस्तावेज जब्त किए. यह मामला झारखंड पुलिस की ओर से आईपीसी और आर्म्स ऐक्ट के तहत साव, उनके परिवार के सदस्यों और सहयोगियों के खिलाफ दर्ज 15 एफआईआर पर आधारित है.

ईडी ने कथित जबरन वसूली, अवैध रेत खनन और भूमि कब्जा से संबंधित मामले में मंगलवार को प्रसाद, साव और अन्य के परिसरों पर धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत छापा मारा था. ईडी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि नकदी और दस्तावेज कहां से जब्त किए गए.

Web Title : CONGRESS MLA AMBA PRASADS TROUBLES INCREASED, ED SUMMONS AFTER RAID; I ALSO CALLED MY BROTHER.

Post Tags: