हेमंत सोरेन की याचिका पर आज होगी सुनवाई, ED ने जवाब दाखिल करने के लिए मांगा था समय

 मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती दी जाने वाली याचिका पर हाईकोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी. हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी को गलत बताते हुए कहा है उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है. राजनीतिक विद्वेष के कारण उनकी गिरफ्तारी की गई है, ऐसे में उनके गिरफ्तारी गलत और नियमों के खिलाफ है.

ईडी ने मांगा था समय

पिछली सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से हेमंत सोरेन के आरोपों का जवाब देने के लिए समय मांगा था. इस पर अदालत ने ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए सुनवाई 12 फरवरी को निर्धारित की थी. ईडी की ओर से इस मामले में जवाब दाखिल कर दिया गया है. सोमवार को दोनों पक्षों की ओर से बहस शुरू होगी.

इसके पूर्व हेमंत सोरेन की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दायर कर गिरफ्तारी की आशंका जतायी गयी थी और अदालत से पूछताछ के दौरान उनके खिलाफ पीड़क कार्रवाई नहीं करने का आग्रह किया गया था. एक फरवरी को इस याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी. इस दिन हेमंत की ओर से समय देने का आग्रह किया गया और कहा गया कि याचिका दायर होने के बाद उनकी गिरफ्तारी हो गयी है. ऐसे में वह अदालत में कुछ नए दस्तावेज और तथ्य शामिल करने के लिए अदालत से दोपहर 12 बजे तक का समय मांगा था. लेकिन अदालत ने समय देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद हेमंत सोरेन की ओर से याचिका वापस लेने के लिए आवेदन दिया गया. इस पर ईडी ने जवाब दाखिल करने की बात कही थी. ?

Web Title : HEMANT SORENS PETITION TO BE HEARD TODAY, ED SOUGHT TIME TO FILE REPLY

Post Tags: