झारखंड हाईकोर्ट में 399 अंग्रेजी स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती, देखिए डिटेल्स

 झारखंड हाईकोर्ट ने आशुलिपिक (अंग्रेजी) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. हाईकोर्ट के इस भर्ती अभियान में कुल 399 रिक्तियों पर योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जानी है. झारखंड हाईकोर्ट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च 2024 को शुरू होगी. इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 तक अप्लाई कर सकेंगे. हाईकोर्ट स्टेना भर्ती में आवेदन को इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट jharkhandhighcourt. nic. in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

हाईकोर्ट भर्ती में रिक्तियों का ब्योरा : हाईकोर्ट के इस भर्ती अभियान में कुल 399 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जानी है.

हाईकोर्ट भर्ती आयु सीमा - इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं ओबीसी, एससी, एसटी अभ्यर्थियों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी मिलेगी. आयु सीमा में महिला अभ्यर्थियों को भी छूट मिलेगी.

शैक्षिक योग्यता : झारखंड हाईकोर्ट भर्ती में इच्छुक अभ्यर्थियों को किसी भी विषय से या स्ट्रीम से स्नातक परीक्षा पास होना जरूरी है. इसके साथ ही 80 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए. वहीं टाइपिंग में गलतियां 5 फीसदी से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क : झारखंड हाईकोर्ट की इस भर्ती में अभ्यर्थियों को 500 रुपए जमा कराने होंगे. वहीं एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 125 रुपए का शुल्क देना होगा. झारखंड हाईकोर्ट की इस भर्ती में आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए यहां दिया जा रहा डिटेल्ड नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

Web Title : JHARKHAND HIGH COURT RECRUITMENT 2018 FOR 399 ENGLISH STENOGRAPHER POSTS

Post Tags: