झारखंड- दुमका के विश्वविद्यालय ओपी क्षेत्र में श्रीअमड़ा गांव में आदिवासी किशोरी का शव पेड़ से लटका हुआ बरामद हुआ है।

झारखंड-  दुमका के विश्वविद्यालय ओपी क्षेत्र में श्रीअमड़ा गांव में आदिवासी किशोरी का शव पेड़ से लटका हुआ बरामद हुआ है.

पेट्रोल से जला कर छात्रा की हत्या के चर्चित मामले में चार्जशीट दाखिल करने के बाद दुमका पुलिस अब 14 आदिवासी किशोरी के साथ रेप और उसकी हत्या मामले की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है. दोनों कांड की मॉनिटरिंग संताल परगना के डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल कर रहे हैं.

डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने बताया कि इस कांड के अनुसंधानकर्ता(आईओ) एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी को हटा दिया गया है. उनके स्थान पर मुख्यालय डीएसपी विजय कुमार को केस का आईओ बनाया गया है. साथ ही कांड के त्वरित अनुसंधान के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है.

दुमका के विश्वविद्यालय ओपी क्षेत्र में श्रीअमड़ा गांव में आदिवासी किशोरी का शव पेड़ से लटका हुआ बरामद हुआ था. इस कांड में नामजद आरोपी अरमान अंसारी को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. शुक्रवार को डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने बताया कि इस कांड में जेल में बंद अरमान अंसारी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी. इसके लिए पुलिस ने कोर्ट से रिमांड मांगा है. कोर्ट से अनुमति मिलने पर अरमान अंसारी को रिमांड कर कई अहम बिन्दुओं पर उससे पूछताछ की जाएगी.

आदिवासी किशोरी के साथ रेप एवं उसकी हत्या के बाद उसका शव पेड़ से लटका देने के मामले में विश्वविद्यालय ओपी(मुफस्सिल) में अरमान अंसारी के विरुद्ध रेप और हत्या की प्राथमिकी(कांड संख्या 172/22) दर्ज है. इस मामले में भारतीय दंड विधान की धारा 302,376 और 201 के साथ ही 4/8 पोक्सो एक्ट और एससी/एसटी एक्ट की धारा भी लगाई गई है.

दुमका. आदिवासी किशोरी के साथ रेप एवं उसकी हत्या के बाद उसका शव पेड़ से लटका देने के मामले में मुख्य आरोपी अरमान अंसारी की मां महरुन खातुन उर्फ महरुन बीवी को भी पुलिस पूछताछ के लिए तलाश कर रही है. वह भूमिगत हो गई है. महरुन खातुन उर्फ महरुन बीवी एक मदरसा में खाना बनाती है. डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने केस के आईओ को आरोपी अरमान अंसारी की मां से पूछताछ करने का निर्देश दिया है. बता दें कि अरमान अंसारी श्रीअमड़ा गांव में जिस किराए के घर में रहता था,उसी घर में उसके साथ उसकी मां भी रहती थी. वह आदिवासी लड़की के साथ अरमान के सम्बन्धों से नाराज थी और नहीं चाहती थी कि अरमान उस लड़की से शादी करे.

दुमका. डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने बताया कि इस कांड के त्वरित उद्भेदन के लिए एसआईटी का गठन एसपी अम्बर लकड़ा के नेतृत्व में किया गया है. एसआईटी में तीन डीएसपी स्तर के अधिकारी,तीन इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों के साथ ही पांच थाना के थाना प्रभारी को रखा गया है. डीआईजी ने बताया कि एसआईटी इस मामले के लगातार अनुसंधान में जुटी है. शीध्र ही इस मामले में भी चार्जशीट दाखिल किया जाएगा.

Web Title : JHARKHAND: THE BODY OF A TRIBAL GIRL WAS FOUND HANGING FROM A TREE IN SRIAMDA VILLAGE IN UNIVERSITY OP AREA OF DUMKA.

Post Tags: