सियासी बलिदान को मिला सम्मान, राज्यसभा जाएंगे गांडेय के पूर्व MLA सरफराज; आज भरेंगे पर्चा

झामुमो के पूर्व विधायक सरफराज अहमद राज्यसभा चुनाव में झारखंड से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे. रविवार को मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित महागठबंधन विधायक दल की बैठक में इसकी घोषणा की गई. बैठक के बाद झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने इसकी जानकारी दी.

झारखंड की सियासी अस्थिरता के दौरान गांडेय से झामुमो विधायक सरफराज अहमद ने 31 दिसंबर 2023 को ही झारखंड विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. कयास लगाए जा रहे थे कि झारखंड में राजनीतिक अस्थिरता आने पर तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा से चुनाव लड़ेंगी. सरफराज को उनके त्याग को देखते प्रत्याशी बनाया गया है.

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन का सोमवार को अंतिम दिन है. भाजपा के प्रदीप वर्मा और महागठबंधन के प्रत्याशी सरफराज अहमद नामांकन करेंगे.

राज्यसभा चुनाव के लिए कारोबारी हरिहर महापात्रा ने भी पर्चा खरीदा है. अगर वे नामाकंन करते हैं तो देखना होगा कि उनके 10 प्रस्तावक कौन-कौन विधायक बनते हैं. झारखंड की दो सीटों के लिए अगर तीन उम्मीदवारों का नामांकन होता है तो 21 मार्च को मतदान होगा. अगर दो ही प्रत्याशी मैदा में रहते हैं तो दोनों को निर्विरोध विजयी घोषित कर दिया जाएगा.

Web Title : POLITICAL SACRIFICE HONORED, FORMER MLA SARFARAZ OF GANDEYA WILL GO TO RAJYA SABHA; WILL FILL THE FORM TODAY

Post Tags: