रांची यूनिवर्सिटी में सेंट्रल लाइब्रेरी का छज्जा गिरने से छात्र की मौत, हंगामा

रांची यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी का छज्जा गिरने से छात्र की मौत हो गई. मृतक की पहचान मंतोष बेदिया के रूप में हुई है. बताया जाता है कि बुधवार को तकरीबन 10 बजे सेंट्रल लाइब्रेरी का छज्जा टूटकर नीचे आ गिरा जिसकी चपेट में आकर छात्र मंतोष बेदिया गंभीर रूप से घायल हो गया. मंतोष बेदिया वहां नीचे साइकिल पार्क कर रहा था. मंतोष एसएस मेमोरियल कॉलेज का छात्र था. छज्जे की चपेट में आकर जख्मी हुए मंतोष को आनन-फानन में रिम्स ले जाया गया लेकिन अत्यधिक खून बह जाने की वजह से उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.  

बताया जाता है कि छात्र मंतोष बेदिया सेंट्रल लाइब्रेरी के बाहर अपनी साइकिल पार्क कर रहा था कि तभी छज्जा टूटकर उसपर आ गिरा. मंतोष को गंभीर चोटें आई. रांची यूनिवर्सिटी के अधिकारी जख्मी मंतोष को लेकर रिम्स पहुंचे लेकिन उसकी मौत हो गई. बता दें कि यूनिवर्सिटी में अभी ग्रीष्मावकाश है लेकिन लाइब्रेरी सुबह 8 बजे खुल जाती है. प्रतिदिन यहां 400-500 विद्यार्थी पढ़ने आते हैं.  

सेंट्रल लाइब्रेरी का छज्जा गिरने से छात्र की मौत के बाद नाराज छात्र धरने पर बैठ गए हैं. छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन और प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोश जाहिर किया. छात्रों का कहना था कि लंबे समय से यूनिवर्सिटी का रिनोवेशन नहीं कराया गया है. आए दिन इस प्रकार की दुर्घटना होती है. वहीं, रांची विश्वविद्यालय के सीसीडीसी डॉ. पीके झा ने कहा कि मामले की जांच चल रही है.  

Web Title : RANCHI UNIVERSITY STUDENT DIES AFTER ROOF OF CENTRAL LIBRARY COLLAPSES

Post Tags: