झारखंड में कुछ बड़ा होने वाला है! सत्ताधारी दल के विधायकों को रांची में रहने का आदेश

कथित जमीन घोटाले में घिरे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ´लापता´ होने के बीजेपी के दावों के बीच झारखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है. झारखंड मुक्ति मोर्चा की अगुआई वाली सरकार के सभी विधायकों को रांची में रहने का आदेश दिया गया है. झामुमो, कांग्रेस और आरजेडी के विधायकों को झारखंड की राजधानी रांची ना छोड़ने और मंगलवार को एक अहम बैठक में हिस्सा लेने को कहा गया है.  

यह बैठक ऐसे समय पर बुलाई गई है जब ईडी की टीम दिल्ली में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के तीन ठिकानों पर सोमवार को पहुंची, लेकिन वह नहीं मिले. भाजपा का दावा है कि सोरेन भगोड़ा हो गए हैं. जेएमएम के एक नेता ने मीटिंग बुलाए जाने और विधायकों को रांची में रहने को लेकर दिए गए आदेश की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह बैठक मुख्यमंत्री आवास में बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि मौजूदा राजनीतिक हालात और सीएम से ईडी की प्रस्तावित पूछताछ को लेकर चर्चा के लिए विधायकों को बुलाया गया है.  

कहां हैं हेमंत सोरेन, यहां देखें LIVE हलचल

झामुमो की ओर से बताया गया है कि ईडी को भेजे गए एक ईमेल में सीएम सोरेन ने कहा है कि वह 31 जनवरी को अपने आवास पर बयान दर्ज करवाने के लिए उपलब्ध रहेंगे. झामुमो के महासचिव और प्रवक्ता विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए सत्ताधारी गठबंधन के सभी विधायकों को रांची में रहने को कहा गया है. झारखंड में जेएमएम की अगुआई में कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन की सरकार है. सिंह ने कहा, ´मंगलवार को आगे के प्लान पर चर्चा होगी. सत्ताधारी दल के कई नेता और विधायक सोमवार देर रात तक सीएम आवास में मौजूद रहे.  

मुख्यमंत्री बदले जाने की भी अटकलें
झारखंड मुक्ति मोर्चा को हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की आशंका भी सता रही है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने इसके लिए प्लान बी तैयार कर लिया है. पिछले दिनों अटकलें तेज थीं कि यदि हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जाता है तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को कुर्सी सौंप सकते हैं. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया है कि कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाए जाने की योजना के तहत विधायकों को बुलाया गया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, ´हेमंत सोरेन जी ने अपने यानि झामुमो और कांग्रेस तथा सहयोगी विधायकों को रांची समान तथा बैग के साथ बुलाया है. सूचना अनुसार कल्पना सोरेन जी को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव है. मुख्यमंत्री ने सूचना दी है कि ईडी  के पूछताछ के डर से वे सड़क मार्ग से रांची पहुंचकर अपने अवतरित होने की घोषणा करेंगे. ´ 

Web Title : SOMETHING BIG IS GOING TO HAPPEN IN JHARKHAND! RULING PARTY MLAS ORDERED TO STAY IN RANCHI

Post Tags: