महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक स्थापना समारोह में निकली देशभक्ति की झांकियां

गोरखपुर : महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक स्थापना समारोह का मंगलवार को धूमधाम से शुभारंभ हुआ. स्कूल प्रांगण से भ्रष्टाचार, भारत की वीरांगनाएं, आजादी के दीवाने, व देशभक्ति, से ओतप्रोत झांकियां निकाली गई. जो पहले से निर्धारित मुख्य मार्गों से गुजरते हुए महाराणा प्रताप कॉलेज परिसर में जाकर समाप्त हुई. इस दौरान भारत माता की जय के नारों से पूरा वातावरण गूंज उठा.

समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह व विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने किया. सीएम योगी ने महाराणा प्रताप परिषद की संस्थापना से लेकर अब तक पर अपने विचार प्रकट किये. वहीं मुख्य अतिथि ने शिक्षा के क्षेत्र में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद द्वारा किया जा रहे कार्यो की प्रशंसा करते हुए छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ने को कहा.

इसके बाद राष्ट्रगीत वन्देमातरम का गान हुआ फिर शोभायात्रा प्रारम्भ हुई. मुख्य अतिथि ने शोभायात्रा के लिए निकल रहे छात्रों की सलामी ली और हरी झंडी दिखाकर उन्हें रवाना किया. पहली बार शोभायात्रा एमपी इंटर कॉलेज परिसर से बायी तरफ से निकली. जो एसएसपी आवास के सामने से होते हुए गणेश चौराहा, चेतना चौराहा, गोलघर, कचहरी चौराहा, जिला परिषद रोड होते हुए वापस कालेज परिसर में आकर सम्पन्न हुई. इस बार शोभायात्रा में छात्रों की संख्या, मार्ग में संशोधन और वाहनों का प्रयोग कम किया गया. इस बात की चर्चा खुद प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी किया.

Web Title : ATTRACTIVE JHANKIES IN MP SHIKSHA PARISHAD SHOBHA YATRA IN GORAKHPUR