बच्चों से कार धुलवाने पर शिक्षक निलंबित

गोरखपुर : पिपरौली ब्लॉक स्थित प्राथमिक विद्यालय खपड़हवा की महिला सहायक अध्यापक को विद्यालय के बच्चों से कार धुलवाने पर निलंबित कर दिया गया. बीएसए ने यह कार्रवाई वायरल वीडियो की जांच के बाद की. वीडियो शुक्रवार को कुछ ग्रामीणों ने बनाया था जिसमें स्कूल के बच्चे सहायक अध्यापक गरिमा सराफ की कार धुलते दिख रहे थे. बाद में ये वीडियो बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह को भेजा गया. जांच में आरोप सही मिलने पर कार्रवाई की गई.

बीएसए ने शुक्रवार को पिपरौली क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अनुपस्थित मिले आठ शिक्षकों का वेतन रोका गया है. प्राथमिक विद्यालय नेवास के निरीक्षण में सहायक अध्यापक ज्योति पांडेय, प्रियंका पांडेय, रश्मि खान अनुपस्थित पाई गईं. तीनों का एक दिन का वेतन बाधित कर दिया गया.  

पूर्व माध्यमिक विद्यालय नेवास के निरीक्षण में सहायक अध्यापक लक्ष्मी सिंह बिना सूचना के पांच एवं छह दिसंबर को अनुपस्थित मिलीं. उनका दो दिन का वेतन रोक दिया गया. प्राथमिक विद्यालय रावतपार उर्फ सरैया के निरीक्षण में वहां रंगाई-पुताई न होने पर प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. पूर्व माध्यमिक विद्यालय जरलही के निरीक्षण में सहायक अध्यापक नीरजा, रश्मि, शादमा और नायला अनुपस्थित मिलीं. चारों का एक दिन का वेतन रोका गया है.

Web Title : TEACHER SUSPENDED FOR CAR WASHING BY CHILDREN

Post Tags: