राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सजा गोरखपुर

गोरखपुर : राष्ट्रपति के आगमन को लेकर लगातार शहर में साफ-सफाई व रंग रोगन का काम जारी है. शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. हर चौराहे व सड़कों पर लगे पोल व डिवाइडरों को पेंट किया जा रहा है. सड़कों की लगातार सफाई की जा रही है. राष्ट्रपति जिन रास्तों से गुजरेंगे उनका नये सिरे से लेपन किया जा रहा है.

गोलघर चौराहे से लेकर काली मंदिर, मोहद्दीपुर से यूनिवर्सिटी चौराहे, सार्किट हाउस रोड पर बने डिवाइडर और उस पर लगे रेलिंग को पेंट किया जा रहा था. काली मंदिर से लेकर पुलिस लाइन होते हुए यातायात चौराहे तक सड़क पर बनी रेलिंग को मजदूर पेंट करते हुए नजर आए. साथ ही इस रूट पर लगे सभी पोल के तारों को दुरुस्त किया जा रहा था. सड़क के किनारे लगे पोल भी रंग-रोगन किया. यातायात चौराहे पर बने चौक के टूटे हुए पत्थरों पर प्लास्टर कर जीर्णोंद्धार किया गया. सड़क के किनारे बनी नालियों से मलबे हटा कर साफ किया गया.

इसके साथ ही सड़कों को झाड़ू लगाकर चकाचक किया गया. यातायात चौराहे से लेकर रेलवे स्टेशन तक सड़क की पटरियों पर स्थित गुमटियों को हटाया गया. साथ ही स्टेशन परिसर के आसपास की गंदगी को भी साफ कर चूना डाला गया. रेलवे म्यूजियम के पीछे जमीन पर मिट्टी डालकर उसे समतल किया गया. साथ में ही बाएण्ड्री से सटे कूड़े को हटा कर साफ- सफाई की गई. मोहद्दीपुर से लेकर यूनिवर्सिटी चौराहे तक हॉस्टल व परिसर की बाउंड्री की पेंटिंग की गई. साथ ही सड़क पर बने डिवाइडर व की पेंटिंग की जा रही है. सड़कों पर झाड़ू लगाकर साफ-सफाई की गई. सड़क पर लगे सभी खम्भों को झालरों से सजाया गया. शहर की सभी प्रमुख सड़कें दूधिया रोशनी में नहा रही हैं. वहीं सर्किट हाउस एलईडी रोशनी से नहाई हुई हैं.



Web Title : GORAKHPUR TO COMMEMORATE PRESIDENTS ARRIVAL

Post Tags: