हेमा मालिनी संग होली खेलेंगे योगी, टूरिज्म को बढ़ावा देने पर ध्यान

लखनऊ : अयोध्या में दीपावली मनाने के बाद अब योगी सरकार मथुरा द्वारा बरसाने की होली खास बनाने की योजना तैयार की जा रही है. जानकारी के अनुसार मथुरा से सांसद हेमा मालिनी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी पूरी कैबिनेट एक साथ होली खेलेगी. यूपी में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार विशेष ध्यान दे रही है. इसमें हर छोटे-बड़े त्यौहारों को इससे जोड़कर सरकार खुद इसे आगे बढ़ा रही है.

-टूरिज्म विभाग ने होली को विशेष रूप से मनाने के लिए योजना बनाई है. जिसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके सहयोगी मंत्री मथुरा में यमुना किनारे होली मनाएंगे.  

-इस होली में मथुरा से भाजपा सांसद बॉलीवुड स्टार हेमा मालिनी भी पूरी तरह से गोपियों के रंगों में नजर आएंगी. सीएम योगी आदित्यनाथ कृष्ण बनकर दुष्टों के दमन के लिए लोगों को आमंत्रित करेंगे.

-सरकार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक बरसाने में होली मनाने का प्लान सांसद हेमा मालिनी ने ही बनाया था. हेमा ने जब इस प्लान की जानकारी सीएम योगी को दी तो उन्होंने प्लान पर अपनी सहमति जताई थी.   

-इसी दौरान टूरिज्म विभाग की ओर से भी यूपी के हर पर्व की तरह ही होली को भी महत्वपूर्ण तरीके से बनाने का प्लान बनाया था. इसी के बाद हेमा मालिनी और टूरिज्म विभाग का ´बरसाने की होली´ का प्लान तैयार किया गया.

-सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बार बरसाने के यमुना तट पर सीएम योगी व अन्य सहयोगी मंत्री होली खेलेंगे. कार्यक्रम के अनुसार वो फूलों, गुलाल और लट्ठमार होली भी खेल सकते हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक सूचना अभी जारी नहीं की गई है. लेकिन मथुरा में होने वाली कई दिनों तक की होली में इस बार 2 दिनों तक विशेष आयोजन सरकार की ओर से किया जाएगा.

-भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बताया- ये रंगों व खुशियों का त्यौहार है, इसे पयर्टन से जोड़ने के विशेष मकसद से सरकार ने इसकी प्लानिंग की है. किसी पर्व को मनाने के पीछे सरकर का मकसद पर्यटन को बढ़ावा देना है. जिससे लोगों के बीच हमारी संस्कृति और उत्सव को लोगों तक पहुंचाया जा सके.

-आपको बता दें कि बरसाने में करीब 40 दिनों तक होली खेली जाती है. यहां की लठ्ठमार होली दुनियाभर में प्रसिद्ध है.

Web Title : HEMA MALINI, TOURISM, WILL PLAY IN THE PROMOTION OF YOGI

Post Tags:

Holi Yogi