Noida Twin Towers- ट्विन टावर को गिराने की तैयारी पूरी कौन-कौन से मार्ग रहेंगे बंद

 Noida Twin Towers- ट्विन टावर को गिराने की तैयारी पूरी  कौन-कौन से मार्ग रहेंगे बंद

नोएडा के सेक्टर-93 ए स्थित सुपरटेक के दोनों टॉवर के जमींदोज होने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. 28 अगस्त को 32 मंजिला ये इमारतें मलवे में बदल जाएंगी. ध्वस्तीकरण के मद्देनजर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन का प्लान जारी कर दिया है. प्लान के मुताबिक पुलिस ने कई मार्गों को सुबह सात बजे से स्थिति सामान्य होने तक बंद कर दिया है और कुछ मार्गों को डायवर्ट किया है.  

ये मार्ग रहेंगे पूरी तरह से बंद

1. एटीएस तिराहा से गेझा फल/सब्जी मंडी तिराहा तक

2. एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर डबल मार्ग व सर्विल रोड

3. श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 132 की ओर फरीदाबाद फ्लाइ ओवर

4. श्रमिक कुंच चौक से सेक्टर 92 रतिराम चौक तक डबल मार्ग

5. सेक्टर 128 से श्रमिक कुंज चौक तक फरीदाबाद फ्लाई औवर 

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर यातायात डायवर्जन (2. 45 बजे से होगा लागू)

1. नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर 37 की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह यातायात सिटी सेंटर, सेक्टर 71 होकर गन्तव्य की ओर जाएगा.  

2. नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को फिल्म सिटी फ्लाई ओवर से एलीवेटेड रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह यातायात एलीवेटेड रोड होकर सेक्टर 60,  सेक्टर 71 होकर गन्तव्य की ओर जाएगा.  

3. नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे व सर्विस रोड को फरीदाबाद फ्लाई ओवर से पहले सेक्टर 82 कट के सामने पूर्ण बंद किया जाएगा. यह यातायात गेझा तिराहा, फेस-2 होकर गंतव्य की ओर जाएगा.  

4. ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को परीचौक से सूरजपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह यातायात सूरजपुर, यामाहा, फेस-2 अथवा बिसरख, किसान चौक होकर गंतव्य की ओर जाएगा.  

5. यमुना एक्सप्रेस-वे/ग्रेटर नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेस-वे के ऊपर जीरो प्वाइंट से परीचौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह यातायात परीचौक, सूरजपुर, यामाहा, फेस-2 अथवा बिसरख, किसान चौक होकर गंतव्य की ओर जाएगा.  

6. यमुना एक्सप्रेस-वे/ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे व सर्विस रोड सेकटर 132 के सामने पूर्ण बंद किया जाएगा. यह यातायात सेक्टर 132 के अंदर से होकर पुस्ता रोड से गंतव्य की ओर जाएगा.  

अन्य यातायात डायवर्जन (सुबह सात बजे स्थिति सामान्य होने तक)

1. एनएसईजेड की ओर से एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर जाने वाले यातायात को एल्डिको चौक से पंचशील अंडरपास की ओर डायवर्ट कर गंतव्य की ओर जाएगा.  

2. एनएसईजेड, सेक्टर 83 की ओर से आकर सेक्टर 92 चौक से श्रामिक कुंज की ओर जाने वाले यातायात को एल्डिको चौक से पंचशील अंडर पास की ओर डायवर्ट कर गंतव्य को भेजा जाएगा.  

3. सेक्टर  105 की ओर से आकर श्रमिक कुंज सेक्टर 93 चौक से सेक्टर की ओर जाने वाले यातायात को सेक्टर 105 व सेक्टर 108 चौक से गेझा तिराहा की ओर  गंतव्य की ओर भेजा जाएगा.  

4. हाजीपुर, सेक्टर 105, 108 से एल्डिको चौक होकर सेक्टर 83, एनएसईजेड फेस-2 की ओर जाने वाले यातायात को सेक्टर 105 व 108 चौक से गेझा तिराहा की ओर गंतव्य के लिए भेजा जाएगा.  

5. सेक्टर 82, श्रमिक कुंज से फरीदाबाद फ्लाई ओवर का प्रयोग कर सेक्टर 132 की ओर जाने वाला यातायात को सेक्टर 108 यू-टर्न से सेक्टर 108, 105 की ओर डायवर्ट कर गंतव्य की ओर भेजा जाएगा.  

6. सेक्टर 132 की ओर से आकर फरीदाबाद फ्लाई ओवर का प्रयोग कर सेक्टर 82 की ओर जाने वाला यातायात फ्लाई ओवर से पूर्व सेक्टर 128 की ओर डायवर्ट कर गंतव्य को भेजा जाएगा.  

7. सभी डायवर्ट बिंदुओं से इमरजेंसी वाहनों एंबुलेंस आदि को सकुशल पास कराया जाएगा.  

8. यातायात असुविधा उत्तपन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क किया जा सकता है.  

Web Title : NOIDA TWIN TOWERS WHICH ROUTES WILL BE CLOSED FOR THE DEMOLITION OF THE TWIN TOWERS

Post Tags: