पीएम मोदी रविवार को करेंगे किसान योजना की शुरुआत, किसानों के खाते में दिए जाएंगे 2 हजार रुपये

गोरखपुर : प्रधानमंत्री किसान योजना की शुरुआत रविवार 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इस योजना के तहत दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को पहली किश्त के दो हजार रुपये दिए जाएंगे. किसानों को साल तीन किश्त के जरिए 6 हजार रुपये दिया जाएंगे. ये राशि बैंकों से सीधे उनके खातों में पहुंचाई जाएगी.  

पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर कर इस योजना की शुरुआत करेंगे. इस मौके पर वह किसानों के साथ मन की बात भी करेंगे. इस योजना को कामयाब बनाने के लिए सरकार ने खासी तैयारियां की हैं. इसके लिए सभी मुख्यमंत्रियों, कृषि मंत्रियों, सासंदों और विधायकों को मन की बात सुनने के लिए कहा गया है.  

इसके अलावा सभी केंद्रीय मंत्रियों को महत्वपूर्ण जगहों जैसे की कृषि विज्ञान केंद्र, एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटीज पर तैनात रहने के लिए कहा गया है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दिल्ली के पुसा कॉम्लेक्स पर रहेंगी. पीएम किसान योजना के लिए निर्मला सीतारमण बेंगलुरू में रहेंगी. इसके अलावा रविशंकर प्रसाद पटना में, रामविलास पासवान कोलकाता में, जेपी नड्डा लखनऊ में और गजेंद्र शेखावत भुवनेश्वर में रहेंगे.  

पीएम मोदी की मन की बात का यह 53वां एपिसोड होगा. अगर आचार संहिता लागू हो जाती है तो इसे प्रधानमंत्री के इस कार्यकाल की आखिरी मन की बात माना जाएगा. लिहाजा पीएम इस ´मन की बात´ को यादगार बनाना चाहेंगे. यदि आचार संहिता लागू नहीं होती है तो 3 मार्च को मन की बात का आखिरी एपिसोड होगा. पीएम मोदी ने अक्टूबर 2014 में मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत की थी.  

Web Title : PM MODI KISAN SCHEME WILL BE LAUNCHED ON SUNDAY BY PRIME MINISTER NARENDRA MODI

Post Tags: