पीलीभीत के इस रिहायशी इलाके में घुसा बाघ, वन विभाग का अलर्ट जारी

पीलीभीत में पूरनपुर के जंगल से बाहर आबादी किनारे हो रही बाघ की दस्तक से ग्रामीण भयभीत हैं. एक दिन पहले गांव भुजिया में दो ग्रामीणों के घरों के आंगन तक बाघ पहुंच गया था. गनीमत रही कि अनहोनी नहीं हुई. जबकि इसी क्षेत्र में 23 फरवरी को बाघ ने एक महिला पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. ग्रामीणों का आरोप है कि जंगल की सीमा खुली होने से बाघ तेंदुआ आबादी में पहुंच रहे हैं.  

ग्रामीणों ने इनकी रोकथाम के लिए पुख्त बंदोबस्त करने की मांग की है. पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल किनारे बसे गांवों में आए दिन वन्यजीव पहुंच रहे हैं. इसकी वजह जंगल की सीमा खुली होनी बताई जा रही है. एक दिन पहले कलीनगर के गांव भूजिया में रात के वक्त बाघ गांव के चित्र सरकार और अशोक सरकार के घर के आंगन तक पहुंच गया. गनीमत रही कि वह वापस चला गया. गुरुवार को बाघ के पगचिन्ह गांव से कुछ दूर नदी के पास देखे गए.  

यूपी में गन्ने से गुड़ और चीनी के साथ बनेगा पीने का पानी, इस शहर में लगा प्लांट

ग्रामीणों को आशंका है कि बाघ ने नरकुल में डेरा डाल रखा है. रात के वक्त वह शिकार की तलाश में आबादी में पहुंच रहा है. करीब पखबाड़ा भर पहले 23 फरवरी को बाघ ने बराही रेंज क्षेत्र के गुन्हान में खेत पर काम रह रही गांव रमनगरा की 45 वर्षीय शिपाली मंडल को हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई है. वन विभाग का कहना है कि गांव वालों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. बाघ को लेकर अलर्ट जारी किया गया है और लोगों को जागरुक किया जा रहा है. बाघ से बचने के लिए घरों के आस-पास भी मुस्तैदी बढ़ाई गई है. रात के समय घरों से बाहर निकलने की मनाई है. बच्चों को भी बाघ होने की जानकारी देने के साथ ही बचने के लिए सतर्क किया गया.

Web Title : TIGER ENTERS THIS RESIDENTIAL AREA OF PILIBHIT, FOREST DEPARTMENT ISSUES ALERT

Post Tags: