ममता बनर्जी का पीएम मोदी पर आरोप, बोलीं- सरकार ने काम किया होता, तो कोरोना नहीं फैलता

बंगाल : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई आरोप लगाए. वो मुर्शिदाबाद में एक चुनावी रैली कर रही थीं. वहां उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आपने पहले देश के बारे में नहीं सोचा और कोरोना की 64% वैक्सीन विदेश भिजवा दी. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि अगर केंद्र सरकार ने पहले ठीक तरह से काम किया होता, तो कोरोना इतना नहीं फैलता.

मुर्शिदाबाद के भगवानगोला इलाके में रैली के दौरान ममता ने कहा, पहले देश के बारे में नहीं सोचा और कोरोना की 64% वैक्सीन विदेश भिजवा दी. खुद नाम कमाने के लिए ऐसा किया. लेकिन अब राजस्थान, बंगाल, उत्तर प्रदेश, गुजरात के पास दवाई नहीं है, तो मजबूर होकर खुले बाजार से वैक्सीन खरीदने की परमिशन दे दी. लेकिन दवाई बाजार में है ही नहीं. केंद्र सरकार को दवाई उपलब्ध करानी होगी.

ममता ने आगे कहा, केंद्र सरकार निकम्मी है. अगर 6 महीने पहले काम किया होता, तो कोरोना आज इतना नहीं फैलता. नरेंद्र मोदी आपको शर्म नहीं आती. कोरोना के समय में एक लाख बाहरी लोगों को बंगाल भेज दिया.

सीएम ममता ने आरोप लगाया कि बीजेपी बंगाल में दंगे कराने की साजिश रच रही है. उन्होंने कहा, बीजेपी सरकार रामनवमी और रमजान के मौके पर दंगे करवाने की योजना बना रही है. कल रामनवमी है. रमजान भी है. सावधान रहिएगा. क्योंकि बीजेपी ने दंगे की योजना बना रखी है.

तीन फेज की वोटिंग अब भी बाकी

पश्चिम बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 फेज में वोटिंग होनी है. अब तक 5 फेज की वोटिंग हो चुकी है. पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च, दूसरे फेज की वोटिंग 1 अप्रैल, तीसरे फेज की 6 अप्रैल, चौथे फेज की 10 अप्रैल और पांचवें फेज की वोटिंग 17 अप्रैल को हो चुकी है. अब तीन फेज की वोटिंग बाकी है. छठे फेज में 43 सीटों के लिए 22 अप्रैल को वोटिंग होगी.  

साल 2016 के चुनाव में टीएमसी ने यहां की 211 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां की 42 में से 18 सीटें जीती थीं. इस बार बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.


Web Title : MAMATA BANERJEE ACCUSES PM MODI OF NOT SPREADING CORONA IF GOVERNMENT HAD WORKED

Post Tags: