ईरान से खतरा, अमेरिका ने सऊदी अरब में तैनात किए 3000 सैनिक

मध्य पूर्व में तनाव के बीच अमेरिका ने सऊदी अरब में 3000 सैनिकों को तैनात कर दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस को सऊदी अरब में 3000 सैनिकों को तैनात करने की सूचना दी. ट्रंप ने एक पत्र में कांग्रेस को बताया कि ईरान सऊदी अरब में तेल और प्राकृतिक गैस सुविधाओं पर हमले सहित क्षेत्र की सुरक्षा के लिए खतरा बना हुआ है. पत्र सीनेट के अध्यक्ष और प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष को संबोधित किया गया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अल अरबिया ने ट्रंप के हवाले से कहा कि अमेरिकी हितों की रक्षा के लिए मध्य-पूर्व में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. पूरे इलाके में ईरान और उससे जुड़े संगठनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए इस तैनाती को मंजूरी दी गई है. पत्र में ट्रंप ने कहा, ईरान लगातार सुरक्षा को चुनौती दे रहा है. 14 सितंबर को सऊदी अरब में तेल और गैस के कुओं पर हमले किए गए. सुरक्षा बलों की तैनाती से ईरानी की भड़काऊ आदतों पर लगाम लगेगी, साथ ही इस क्षेत्र में सुरक्षात्मक सहयोग आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी.

ट्रंप ने अपने पत्र में यह भी बताया कि सेना की एक टुकड़ी अरब पहुंच चुकी है और अगली टुकड़ी बहुत जल्द वहां तैनात हो जाएगी. कुल मिलाकर 3 हजार सैनिकों की वहां तैनाती की जाएगी.


Web Title : THREAT FROM IRAN, U.S. DEPLOYS 3,000 TROOPS TO SAUDI ARABIA

Post Tags: