शासकीय तृतीय, चतुर्थ एवं संविदा कर्मियों के लिए आयुष्मान कार्ड कैंप प्रारंभ

बालाघाट. सहस्‍त्रबाहु एजुकेशन एवं सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा नगर के मोतीनगर स्थित सर्च इंफोटेक, सांसद कार्यालय के पास में 25 अगस्‍त बुधवार से 30 अगस्‍त सोमवार तक प्रतिदिन सुबह 9 से शाम 7 तक आयुष्मान कैंप का आयोजन किया जा रहा है.  

आयुष्‍मान भारत योजना सीएससी संचालक राकेश वर्मा ताम्रकार ने बताया कि कार्ड बनाने के दौरान अक्‍सर यह देखा है कि एसईसीसी सर्वे 2011 के आधार पर आयुष्‍मान भारत योजना की पात्रता सूची में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के शासकीय कर्मचारियों अथवा संविदा कर्मचारियों के नाम शामिल है, जबकि शासकीय कर्मचारी यह सोचकर कि आयुष्‍मान योजना शासकीय कर्मचारियों के लिये नहीं है, अपना नाम चेक तक नहीं करवाता है. इस योजना में पात्रता जानने के लिये अपनी परिवार समग्र आईडी, सीएससी संचालक के व्हाट्सएप नं. 9907574286 भेजकर अथवा 14555 या 1800111565 पर फोन करके निःशुल्क जानकारी प्राप्त कर सकते है.

पात्रता सूची में सम्‍मलित सदस्‍य को परिवार समग्र आईडी, आधारकार्ड, मोबाईल नंबर लाना अनिवार्य है. योजना के कार्डधारकों का पांच लाख रूपये तक निःशुल्क ईलाज होता है. ऐसे हितग्राही जिन्‍होंने पहले किसी के भी द्वारा अथवा किसी भी जगह कार्ड बना लिया है, उन्‍हें भी कार्ड उपलब्‍ध कराये जायेगें.

वर्तमान में बालाघाट में जिला अस्पताल सहित हार्ट से संबंधित आयुष्मान हास्‍पिटल, सामान्‍य सर्जरी मिताली नर्सिंग होम, फ्रेक्‍चर का निदान हास्पिटल एवं समाधान हास्पिटल में आयुष्मान योजना के अंतर्गत निःशुल्क ईलाज की सुविधा स्थायी रूप से प्रदान की जा रही है. यह कार्य सीएससी संचालक राकेश वर्मा ताम्रकार के माध्‍यम से निःशुल्क किया जायेगा. जिससे पात्र शासकीय कर्मचारियों को भी आयुष्मान योजना का लाभ मिल सकेगा. कोविड, ब्‍लेकफंगस सहित अनेक प्रकार के बीमारियों अथवा दुर्घटनाओं में घायलों को चयनित निजी अथवा शासकीय अस्पतालों में निःशुल्क उपचार का लाभ मिल रहा है.


Web Title : AYUSHMAN CARD CAMP FOR GOVERNMENT III, IV AND CONTRACT WORKERS BEGINS