कार्यपालन यंत्री से मारपीट और अभद्रता के खिलाफ अभियंता, डिप्लोमा इंजीनियर्स एशोसिएशन ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग, मांग पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

बालाघाट. 31 मई को पीडब्युडी कार्यपालन यंत्री भरतसिंह अड़मे, के साथ गोंदिया निवासी मेसर्स दशमेश कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार अजीतसिंह भाटिया और लड़के अमनदीप भाटिया के बिना अनुमति कार्यालय में जबरदस्ती प्रवेश कर और पुराने शासकीय निर्माण कार्य प्रकरण से संबंधित जमा एफडीआर की राशि मांग करते हुए अश्लील गाली देने, जातिगत रूप से अपमानित करने और मारपीट किए जाने के मामले में डिप्लोमा इंजीनियर्स एशोसिएशन ने कड़ा ऐतराज जताया है और आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग की है.

02 जून को डिप्लोमा इंजीनियर्स एशोसिएशन ने घटना को लेकर बैठक की और सभी अभियंता साथियों ने कार्यपालन यंत्री के साथ खड़े होने का भरोसा दिलाया. बैठक में विभिन्न विभाग के अभियंता साथी मौजूद थे. एशोसिएशन कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र डेहरिया ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि कार्यपालन यंत्री भरतसिंह अड़मे के कार्यालय में घुसकर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाते हुए पिता, पुत्र ने कार्यालय में जबरदस्ती प्रवेश कर ना केवल शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई अपितु उनके साथ गाली, गल्लौज करते हुए जातिगत रूप से अपमानित और उन पर प्राणघातक हमला किया. जिससे पूरे अभियंताओ में आक्रोश है और हम प्रशासन से मांग करते है कि इस मामले मंे आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही कर उन्हें गिरफ्तार करें और उन्हें सजा दिलाए.  

कार्यकारी अध्यक्ष श्री डहेरिया ने कहा कि ऐसी घटनाओ से अभियंता साथियो ंका मनोबल कमजोर होता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में त्वरित कार्यवाही को लेकर 03 जून को एशोसिएशन, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, सीएसपी और थाना प्रभारी को कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपेगा और वरिष्ठ अधिकारियों को डाक से ज्ञापन भेजा जाएगा. जिसमें कार्यवाही की मांग की जाएगी. यदि हमारी मांग को अनसुना किया जाता है तो पहले काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया जाएगा. जिसके बाद एक दिन का सामूहिक अवकाश और फिर भी कार्यवाही नहीं होती है तो आंदोलन किया जाएगा.

गौरतलब हो कि 31 मई को कार्यपालन यंत्री भरतसिंह अड़मे के कार्यालय में जबरदस्ती प्रवेश कर गोंदिया निवासी मेसर्स दशमेश कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार अजीतसिंह भाटिया और लड़के अमनदीपसिंह भाटिया ने पुराने शासकीय निर्माण कार्य से संबंधित जमा एफडीआर की राशि की मांग की. जिसके बारे में कार्यपालन यंत्री श्री अड़मे ने समझाया कि उक्त निर्माण कार्य का मामला माननीय न्यायालय ट्रिबूनल अर्बिटेशन भोपाल में विचाराधनी है, जिसमें न्यायालय निर्णय उपरांत आवश्यक कार्यवाही की जाएगी. जिस पर दोनो पिता-पुत्र ने स्टॉप के सामने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और चेंबर में अश्लील गाली-गल्लौज कर मुझे जातिगत रूप से अपमानित करके मारपीट की गई तथा शासकीय कार्य में बांधा पहुंचाई गई. जिसमें कोतवाली पुलिस ने आरोपी पिता, पुत्र के खिलाफ धारा 294, 323, 332, 353, 506, 34 भादंवि. और अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धारा 3(1)(द), 3(1)(घ) और 3(2)(वीए) के तहत अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया है.  


Web Title : ENGINEERS, DIPLOMA ENGINEERS ASSOCIATION DEMAND IMMEDIATE ARREST OF THE ACCUSED, WARN OF AGITATION IF DEMANDS ARE NOT MET