जिला पेंशन अधिकारी नहीं दे रहे शिक्षकों को क्रमोन्नति का लाभ, मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ ने सीएम एवं आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ विगत लंबे समय से उच्च श्रेणी और प्रधान पाठकों से क्रमोन्नति वापस नहीं लिये जाने की मांग की जा रही है, जिसको लेकर गत दिवस मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ द्वारा भोपाल में लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, मुख्य सचिव एवं शिक्षामंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया.  

इस दौरान संघ जिलाध्यक्ष अशोक बिसेन, सचिव बालेश्वर राहंगडाले, के. के. ऐड़े, एम. के. शुक्ला सहित अन्य संघ प्रतिनिधि मौजूद थे. जिलाध्यक्ष अशोक बिसेन एवं सचिव बालेश्वर राहंगडाले ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रशिक्षित स्नात्तक उच्च श्रेणी शिक्षक को माध्यमिक शाला के प्रधानपाठक और प्रशिक्षित स्नातकोत्तर उच्च श्रेणी शिक्षक को व्याख्याता की पात्रता है. जिन्हें इन पदो पर पदोन्नत किया जाना चाहिये. जिन्हें पदोन्नत ना करके द्वितीय एवं तृतीय क्रमोन्नति के लाभ से वंचित किया जा रहा है जो न्याय संगत नहीं है.

लेकिन जानकारी में देखने आ रहा है कि जिला पेंशन अधिकारी बालाघाट द्वारा आदेशो की अवहेलना करते हुए शिक्षकों को लाभ से वंचित कर आर्थिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है.  पदाधिकारीद्वय ने बताया कि वर्ष 2016 में शासन के आदेशानुसार द्वितीय एवं तृतीय क्रमोन्नति के लाभ से शिक्षकों को वंचित नहीं किया जा सकता, लेकिन मध्यप्रदेश में केवल बालाघाट में ही जिला पेंशन अधिकारी द्वारा शिक्षकांे को इस लाभ से वंचित किया जा रहा है. जिस पर जल्द ही कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो संघ द्वारा आगामी समय में आंदोलन की रणनीति तैयार की जायेगी.


Web Title : MADHYA PRADESH STATE EMPLOYEES UNION SUBMITS MEMORANDUM TO CM AND COMMISSIONER FOR NOT GIVING PROMOTION BENEFIT TO TEACHERS