सेतु और गतिशक्ति विभाग के अधिकारियों ने भटेरा चौकी रेलवे क्रार्सिंग का किया निरीक्षण, क्रार्सिंग पर ओवरब्रिज की ड्राईंग बनाने किया नापजोप, ओवरब्रिज में रहवासियों को करना होगा सहयोग-ठाकुर

बालाघाट. शहर के अति व्यस्ततम मार्ग भटेरा रेलवे क्रार्सिंग पर ओवरब्रिज की प्रदेश शासन की स्वीकृति के बाद अब रेलवे ने भी क्रार्सिग लाईन पर ओवरब्रिज की  स्वीकृति दे दी है. 02 जुलाई को दोपहर भटेरा रेलवे क्रार्सिंग पर रेलवे द्वारा बनाए जाने वाले ओवरब्रिज को लेकर गतिशक्ति विभाग के अधिकारी मल्लिकार्जुन राव और  पीडब्ल्युडी सेतु विभाग के एसडीओ अर्जुनसिंग सनोडिया, कंसलटेंट ने निरीक्षण कर नापजोप किया. इस दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर भी मौजूद थे.  

  सेतु विभाग के एसडीओ अर्जुन सनोडिया ने बताया कि क्रार्सिंग पर रेलवे विभाग द्वारा बनाए जाने वाले ओवरब्रिज का गति शक्ति विभाग और सेतु विभाग द्वारा संयुक्त निरीक्षण किया गया. जिसकी ड्राईंग तैयार कर रेलवे विभाग को एप्रूवल के लिए भेजी जाएगी. जहां से एप्रूवल मिलने पर क्रार्सिंग पर ओवरब्रिज का काम प्रारंभ होगा. जबकि इसके दोनो ओर फ्लाई ओवर पुल का निर्माण, प्रदेश सरकार की राशि से होगा.  

एक जानकारी के अनुसार रेलवे क्रार्सिंग पर रेलवे विभाग द्वारा 8. 4 मीटर चौड़ा और 36 मीटर लंबा ओवरब्रिज बनाया जाएगा. जबकि राज्य शासन के मद से ओवरब्रिज के दोनो ओर 1313 मीटर का फ्लाईओवर होगा. जिसमें एक ओर 655 मीटर और दूसरी ओर 658 मीटर का फ्लाईओवर बनाया जाएगा. इसके अलावा रेलवे क्रार्सिंग पर बनने वाले ओवरब्रिज से क्षेत्रीय लोगो के आवागमन को लेकर अंडरपास ब्रिज के निर्माण की भी योजना है, हालांकि यह अभी केवल प्रस्ताव में है.

गौरतलब हो कि तत्कालीन शिवराज सरकार में पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन के प्रयासों से मुख्यालय में सरेखा, भटेरा और गर्रा रेलवे क्रार्सिंग पर ओवरब्रिज की स्वीकृति मिली थी. जिसमें मुख्यालय के सरेखा और गर्रा का कार्य प्रारंभ है. भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर ने बताया कि रेलवे क्रार्सिंग पर ओवरब्रिज की ड्राईंग को लेकर अधिकारियों की टीम ने निरीक्षण किया है. चूंकि यह घनी आबादी वाला क्षेत्र है, ओवरब्रिज बनने पर आवागमन की दिक्कत को देखते हए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी. जिसको लेकर भी चर्चा हुई है. वहीं ओवरब्रिज के नीचे से एक अंडरपास ब्रिज और दोनो ओर 5-5 मीटर की सड़क के लिए अधिकारियों को ड्राईंग में शामिल करने कहा गया है. उन्होंने कहा कि ओवरब्रिज और फ्लाईओवर में रहवासियो की निजी भूमि भी जाएगी. जिसका सरकार द्वारा तय किए गए मुआवजा के आधार पर उन्हे राशि प्रदान की जाएगी. जिसमें नागरिकों को आगे आकर सहयोग करना होगा.  


Web Title : SETU AND GATISHAKTI DEPARTMENT OFFICIALS INSPECTED BHATERA OUTPOST RAILWAY CROSSING, MEASURED THE DRAWING OF OVERBRIDGE AT THE CROSSING, RESIDENTS WILL HAVE TO COOPERATE IN THE OVERBRIDGE.